S M L

मोबाइल पर आईं 6 मिस कॉल और कंपनी के खाते से कट गए 1.86 करोड़ रुपए

पीड़ित ने जब मिस कॉल वाले नंबर पर फोन किया, तब उसे पता लगा कि उसका तो सिम ही बंद हो चुका है

Updated On: Jan 02, 2019 09:38 PM IST

FP Staff

0
मोबाइल पर आईं 6 मिस कॉल और कंपनी के खाते से कट गए 1.86 करोड़ रुपए

मुंबई के माहिम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यापारी के फोन पर आए छह मिस्ड कॉल के बाद उनकी कंपनी के खाते से 1.87 करोड़ रुपए निकल गए.

मुंबई मिरर के मुताबिक, 'इन दिनों ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं. पीड़ित ने जब मिस कॉल वाले नंबर पर फोन किया, तब उसे पता लगा कि उसका तो सिम ही बंद हो चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक, सिम कार्ड स्वैप के जरिए चोरी की गई है.'

पीड़ित व्यापारी का नाम वी शाह है. उनके फोन पर 27-28 दिसंबर की रात को लगभग 2 बजे छह मिस्ड-कॉल आए. सुबह उन्होंने इन नंबरों पर फोन करने की कोशिश की तब पता लगा कि उनका सिम कार्ड बंद हो चुका है. जिन नंबरों से फोन आया उनमें से एक की शुरुआत +44 से हुई थी जो यूनाइटेड किंगडम का कोड है.

शाह ने सर्विस प्रोवाइडर से बात की तो उन्हें पता लगा कि उन्हीं की रिक्वेस्ट पर सिम कार्ड ब्लॉक किया गया है. जबकि शाह ने ऐसा कुछ नहीं कहा था. शाह जब बैंक गए तो उन्हें पता चला कि उनकी कंपनी के खाते से 1.86 करोड़ रुपए निकाल लिए गए हैं. इन पैसों को 14 अलग अलग खातों में ट्रांसफर किया गया था और 28 ट्रांजैक्शंस किए गए थे. हालांकि बैंक ने बहुत कोशिश के बाद 20 लाख रुपए तो वापस करवा लिए लेकिन बाकी कुछ न हो सका.

शाह ने कहा, 'मेरे फोन नंबर से मेरी कंपनी का बैंक खाता जुड़ा हुआ है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा पैसा ऐसे निकल जाएगा.' इस मामले में बीकेसी साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ये भी पढ़ें: कन्नड़ लेखक ने कहा- भगवान नहीं थे राम, इंसानों की तरह थे कमजोरियों के शिकार

ये भी पढ़ें: सफदर हाशमी: चौराहे को रंगशाला में तब्दील करता एक जादूगर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi