S M L

कमला मिल्स हादसा: पब के 2 मैनेजर गिरफ्तार, मालिक की तलाश जारी

आग हादसे के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे थे. उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ था

Updated On: Jan 01, 2018 01:14 PM IST

FP Staff

0
कमला मिल्स हादसा: पब के 2 मैनेजर गिरफ्तार, मालिक की तलाश जारी

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में हुए आग हादसे में सोमवार को पुलिस ने 1-Above पब के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार देर रात हुए आग हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 21 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

आग हादसे के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे थे. उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ था. पुलिस ने उनकी तलाश के लिए 5 टीमें बनाई थी. शनिवार को पब के सभी तीन मालिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

बीएमसी से 5 अधिकारी निलंबित

आग हादसे के बाद घटनास्‍थल पर पहुंचे सीएम देवेंद्र फडणवीस ने हादसे के लिए जिम्‍मेदार बीएमसी के पांच अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया था. इस दौरान सीएम ने कहा था कि अगर जांच में बीएमसी अधिकारियों की लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाएगी. इसी के साथ मुख्‍यमंत्री ने शहर में अन्य सभी जगहों पर फायर ऑडिट करने के भी आदेश जारी किए. उन्‍होंने अधिकारियों ने आदेश दिया कि जहां भी नियमों का उल्लंघन पाया जाएगा उसे तुरंत गिराने के आदेश दिए जाएंगे.

गुरुवार रात 12:30 बजे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, हादसा गुरुवार की रात 12:30 बजे हुआ. उस दौरान पब में एक बर्थडे पार्टी चल रही थी और 'ऑल वुमन लास्ट नाइट' थीम पर महिलाओं की एक पार्टी चल रही थी. जिस वक्त आग लगी, तब कुछ महिलाओं ने खुद को बचाने के लिए वॉशरूम में लॉक कर लिया. ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है. पुलिस ने ज्यादातर लाशें वॉशरूम से बरामद की हैं.

बिना लाइसेंस के चल रहा था रेस्टोरेंट-पब

बताया जा रहा है कि जिस रेस्टोरेंट में आग सबसे पहले लगी, वो बगैर लाइसेंस के चल रहा था. रेस्टोरेंट मालिक पर गैर इरादतन हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस पूरे मामले से म्युजिक कंपोजर शंकर महादेवन के बेटे सिद्धार्थ महादेवन का नाम भी सामने आया है. मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग में स्थित मोजो बिस्त्रो रेस्तरां के मालिक हैं सिद्धार्थ महादेवन. और बीएमसी के सूत्रों के मुताबिक, इस रेस्तरां के अपर सेक्शन में 25 गैस सिलिंडर रखी हुई थीं.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi