S M L

Mumbai Rains: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, BMC ने तैनात किए अतिरिक्त 3000 कर्मचारी

पिछले 12 घंटों में मुंबई में 75-95 सेंटीमीटर बारिश हुई है. शनिवार सुबह आधे घंटे हुई भारी बारिश से माहिम, हिंदमाता, परेल, मरीन ड्राइव की सड़कों समेत शहर के कई इलाकों की सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया है

FP Staff | June 09, 2018, 09:00 PM IST

0

हाइलाइट

Jun 9, 2018

  • 16:58(IST)

    मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कहा  है कि बारिश की वजह से कोई भी उड़ान रद्द नहीं की गई है और न ही विमानों का मार्ग बदला गया है. सिर्फ विमानों के उड़ान में 15 से 20 मिनट की देरी हो रही है.

  • 16:47(IST)

    जलजमाव की समस्या के लिए लोगों ने बीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. 

  • 16:11(IST)

    भारी बारिश के बाद मुंबई के अंधेरी में सड़कों पर पानी लग गया. स्थानीय लोगों ने शिकायती लहजे में कहा, पानी भरने की समस्या अब आम हो गई है. सड़कों पर चलना लगभग नामुमकिन सा हो जाता है. किसी सरकार ने इस समस्या को निपटाने पर ध्यान नहीं दिया.   

  • 15:20(IST)

    मौसम  विभाग ने कहा कि मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अनुमानित दिन से एक दिन पहले ही पहुंच गया. मौसम विभाग ने कहा कि मॉनसून के 10 जून को मुंबई पहुंचने की संभावना थी लेकिन यह 9 जून को ही पहुंच गया. मौसम विभाग ने कहा है कि 11 जून तक मुंबई में भारी बारिश होने की संभावना है.

  • 15:01(IST)

    भोपाल में भी बारिश हो रही है, इससे तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

  • 14:40(IST)

    मुंबई में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की समस्या हो गई है. सड़कों पर पानी भरा हुआ है.

  • 13:58(IST)

    मध्य रेलवे के पीआरओ सुनील उदासी ने कहा, ‘डाउन स्लो लाइन में शनिवार सुबह एक दीवार का मलबा गिर गया. इसे तत्काल साफ कराया गया और कुछ वक्त के लिए डाउन स्लो लाइन की ट्रेनों को फास्ट लाइन पर चलाया गया.’  उन्होंने कहा कि डरने वाली कोई बात नहीं है साथ ही यात्रियों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की सलाह दी जाती है. 

  • 13:57(IST)

    आईएमडी के उप निदेशक केएस होसालिकर ने कहा, ‘रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई.’ एक अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण मध्य रेलवे के उपनगरीय सेक्शन पर ट्रेनें 10-12 मिनट की देरी से चल रही हैं. किसी भी ट्रेन को रद्द नहीं किया गया है.

  • 13:52(IST)

    दक्षिण पश्चिम मॉनसून की शुरुआत हो गई है और महानगर मुंबई में शनिवार को भारी बारिश हुई जिससे उपनगर में रेलगाड़ियों के चलने में देरी हुई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई, कोंकण-ठाणे के इलाकों, अहमदनगर, परभनी और महाराष्ट्र के अन्य भागों में मॉनसून की शुरुआत की शनिवार को घोषणा की. 

  • 13:50(IST)

    भारतीय मौसम विभाग के अजय कुमार ने कहा, अगले दो दिन मुंबई और कोंकण इलाके में भारी बारिश की संभावना है. हमने सभी एजेंसियों और मछुआरों को चेतावनी जारी की है.

  • 13:30(IST)

    मुंबई में सुबह-सुबह पूर्व-मॉनसून की बारिश ने दस्तक दी. शनिवार को हालांकि दफ्तर जाने वाले लोगों की संख्या बाकी दिनों की तुलना में कम थी लेकिन बारिश ने परेशानी बढ़ा दी.

  • 13:23(IST)

    मुंबई में मॉनसून से पहले की बारिश हो रही है. बीएमसी के लाख दावों के बावजूद शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है. लोग जहां-तहां फंसे हैं.

Mumbai Rains: भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, BMC ने तैनात किए अतिरिक्त 3000 कर्मचारी

मॉनसून से पहले की बारिश से मायानगरी मुंबई की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. शनिवार सुबह से हो रही भारी बारिश से शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है. इस वजह से सड़कों पर कई जगह भारी ट्रैफिक जाम लग गया है. बरसात का विमान सेवाओं पर भी असर पड़ा है.

पिछले 12 घंटों में मुंबई में 75-95 सेंटीमीटर बारिश हुई है. शनिवार सुबह लगभग आधे घंटे हुई भारी बारिश से माहिम, हिंदमाता, परेल, मरीन ड्राइव की सड़कों समेत शहर के कई इलाकों की सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया है.

खराब मौसम की वजह से दो उड़ानों की उड़ान रद्द हो चुकी हैं. जबकि कई विमान तय समय से देरी से उड़ान भर रहे हैं. हालांकि अब तक कोई ट्रेन कैंसल नहीं हुई है लेकिन यात्रियों के मुताबिक ट्रेनें भी लेट चल रहीं हैं.

मौसम विभाग ने इस वीकेंड भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. इस चेतावनी के बाद  हन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) प्रशासन ने किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi