S M L

मुंबई: भारी बारिश में थमी मुंबई की रफ्तार, अब तक पांच की मौत, अलर्ट जारी

सुबह 5.30 बजे तक मुंबई के कोलाबा में 90 mm और सांताक्रूज में 195 mm बारिश हुई

Updated On: Jun 25, 2018 01:59 PM IST

FP Staff

0
मुंबई: भारी बारिश में थमी मुंबई की रफ्तार, अब तक पांच की मौत, अलर्ट जारी

मुंबई में रविवार आधी रात से लगातार हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. अभी तक बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो चुकी है. मुंबई के मौसम विभाग के निदेशक अजय कुमार ने कहा है कि बीते 24 घंटे में मुंबई में 231.4 मिमी (भारी बारिश) बारिश दर्ज की गई है. शहर में अगले 24 से 48 घंटे में काफी अधिक बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा तेज बारिश के चलते कई फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं. सड़क पर भी यातायात ठप पड़ा है.

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. लगातार हो रही बारिश के चलते मुंबई वासियों को वॉटर लॉगिंग की समस्या झेलनी पड़ रही है. वहीं बारिश के कारण एंटॉप हिल स्थित विद्यालंकर रोड पर एक अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग की दीवार गिर गई है. इस हादसे में सात गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है.  जानकारी के मुताबिक इमारत की दीवार सुबह 4.45 पर गिरी.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई की एंटॉप हिल के लॉयड एस्‍टेट में बने घुड़सवार परिसर की दीवार अचानक गिर गई. विद्यालंकर कॉलेज के पास ही हुए इस हादसे में करीब 15 कारें अंदर ही फंस गई हैं. वहीं लोग भी बिल्डिंग के अंदर ही फंसे हुए हैं. फिलहाल फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियां मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव दस्‍ता फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहा है.

 

उधर बारिश के दौरान एमजी रोड पर मेट्रो सिनेमा के नजदीक एक पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए.

मुबंई बारिश के चलते रेलवे से सफर करने वाले लोगों के लिए भी मुश्किल खड़ी हो गई है.  रेल लाइन पर पानी भरने से वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन 5-7 मिनट देरी से चल रही हैं. वहीं बारिश के कारण बांद्रा स्‍टेशन पर भी तकनीकी खराबी के चलते ट्रेनें लेट हो गई. सुबह 5.30 बजे तक मुंबई के कोलाबा में 90 mm और सांताक्रूज में 195 mm बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में यहां भारी बारिश की चेतावनी दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi