S M L

घुटनेभर पानी में डूबी मुंबई लेकिन शिक्षा मंत्री स्कूल बंद करने को राजी नहीं

एक और जहां प्रशासन की ओर से लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है. वहीं शिक्षा मंत्री तावड़े ने बारिश को लेकर अजीब बयान दिया है

FP Staff Updated On: Jul 10, 2018 12:32 PM IST

0
घुटनेभर पानी में डूबी मुंबई लेकिन शिक्षा मंत्री स्कूल बंद करने को राजी नहीं

मुंबई में दो दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा है. पटरियां के पानी में डूबे होने के कारण ट्रेनें भी नहीं चल पा रही है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 220mm बारिश दर्ज की गई है. इससे पहले इतनी बारिश 2005 में हुई थी. तब 24 घंटों में 250 से 300 mm बारिश हुई थी.

अभी भी यहां कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. लेकिन इस सब के बीच महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े को लगता है कि अभी भी मुंबई में बारिश इतनी नहीं है कि इसके लिए स्कूल-कॉलेज बंद किए जाएंगे.

एक और जहां प्रशासन की ओर से लोगों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है. वहीं शिक्षा मंत्री तावड़े ने बारिश को लेकर अजीब बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मुंबई में इतनी बारिश नहीं कि स्कूल बंद करने पड़े. शिक्षा मंत्री के मुताबिक, स्कूलों में छुट्टी जैसे हालात नहीं है. विधानसभा में तावड़े ने अपने बयान में कहा कि स्कूलों के प्रिंसिपल छुट्टी दे सकते हैं. प्रिंसिपल के पास तीन दिन छुट्टी देने का अधिकार है.

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा, डिजास्टर मैनेजमेंट ने रिपोर्ट दी है कि मुंबई में जलभराव की स्थिति नहीं है. संबंधित अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. चिंता की कोई बात नहीं है, डिजास्टर मैनेजमेंट हर स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है.

तावड़े के इस बयान का बीजेपी ने कड़ा विरोध किया है. मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार ने तावड़े का विरोध करते हुए स्कूलों की तुरंत छुट्टी की मांग की है. मुंबई में सरकारी स्कूलों की छुट्टी को लेकर जहां अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है, वहीं प्राइवेट स्कूलों ने मंगलवार को छुट्टी का ऐलान कर दिया. इसके अलावा ठाणे में भी सभी सरकारी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi