S M L

घाटकोपर प्लेन क्रैश की जांच करेगा एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट जांच ब्यूरो: डीजीसीए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन गलत रास्ते पर था. इसी दौरान ये विमान एक अंडर कन्सट्रक्शन बिल्डिंग से टकरा गया

Updated On: Jun 28, 2018 05:14 PM IST

Bhasha

0
घाटकोपर प्लेन क्रैश की जांच करेगा एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट जांच ब्यूरो: डीजीसीए

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने आज कहा कि विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टीगेशन ब्यूरो) मुंबई में गुरुवार को हुए चार्टर्ड विमान हादसे की विस्तृत जांच करेगा.

नागरिक उड्डयन महानिदेशक बी एस भुल्लर ने कहा, ‘विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो हादसे की विस्तृत जांच करेगा. डीजीसीए का एक दल पहले ही घटनास्थल के लिए रवाना हो चुका है.’

मंत्रालय में एक अधिकारी ने बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने राहत अभियान में मदद करने के लिए अधिकारियों को घटनास्थल पर जाने को भी कहा है. उन्होंने बताया कि मंत्री ने जांच अधिकारियों से हादसे की वजह का पता लगाने के लिए भी कहा है.

बता दें कि गुरुवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे मुंबई में घाटकोपर इलाके के सर्वोदय नगर में छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें विमान में सवार 4 लोग और एक राहगीर शामिल था.

पुलिस उपायुक्त (जोन -7) अखिलेश सिंह ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, दमकल विभाग और आपदा प्रबंधन के दल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए. बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची थीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्टर्ड प्लेन गलत रास्ते पर था. ये प्लेन टेस्ट रन के बाद जूहू लौट रहा था. छोटे प्लेन को जुहू के इलाके में उड़ान भरने की अनुमति नहीं है. जूहू रनवे बड़ी फ्लाइट्स के लिए है. इसी दौरान ये विमान एक अंडर कन्सट्रक्शन बिल्डिंग से टकरा गया. इस विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi