S M L

मुंबई के अस्पताल में आग: CM ने दिए जांच के आदेश, पीएम मोदी से भी की बात

मुंबई के ईएसआईसी हॉस्पिटल आग हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं

Updated On: Dec 18, 2018 01:50 PM IST

FP Staff

0
मुंबई के अस्पताल में आग: CM ने दिए जांच के आदेश, पीएम मोदी से भी की बात

मुंबई के ईएसआईसी हॉस्पिटल आग हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. अंधेरी में हुई इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से हादसे को लेकर बात की है. फडणवीस ने इस हादसे में जान गंवाने वाले और घायलों के प्रति दुख प्रकट किया है.

मुंबई के अंधेरी इलाके में ईएसआईसी कामगार अस्पताल में लगी भीषण आग में मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हो चुकी है. देर रात अस्पताल में भर्ती दो लोगों ने दम तोड़ दिया. मरने वालों में 5 महीने की एक बच्ची भी शामिल है. इस घटना में तीन दमकलकर्मी समेत 170 से ज्यादा घायल हुए हैं.

केंद्र सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे के रूप में देने की घोषणा की है. श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 10-10 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा की है.

सोमवार शाम तकरीबन 4 बजे अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई थी. आग पांच मंजिली इमारत की चौथी मंजिल पर लगी जो बाद में फैलकर ऊपर चली गई जिससे इतना बड़ा यह हादसा हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi