विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एल्फिन्स्टन भगदड़: प्रशासन को क्लीन चिट, बारिश और अफवाह जिम्मेदार

मुंबई में एल्फिन्स्टन भगदड़ मामले में रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की इनक्वायरी रिपोर्ट में ऑथोरिटीज को क्लीन चिट दी गई है

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 12:39 PM IST

0
एल्फिन्स्टन भगदड़: प्रशासन को क्लीन चिट, बारिश और अफवाह जिम्मेदार

मुंबई में एल्फिन्स्टन भगदड़ मामले में रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की इनक्वायरी रिपोर्ट में ऑथोरिटीज को क्लीन चिट दी गई है. रिपोर्ट मंगलवार को सौंपी गई थी. रेलवे की रिपोर्ट में हादसे के लिए बारिश और अफवाह को जिम्मेदार बताया गया है. आपको बता दें कि एल्फिन्स्टन रोड पर स्थित फुटओवर ब्रिज पर कल हुई भगदड़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी और 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

मामले को गंभीरता से लेते हुए रेलमंत्री पीयूष गोयल ने मामले के जांच के आदेश दिए थे. यह जांच वेस्टर्न रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी की निगरानी में की गई है. जिस समय हादसा हुआ था उस वक्त पीयूष गोयल दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भर रहे थे. पहुंचते ही उन्होंने जांच के आदेश दिए थे.

वहीं वेस्टर्न रेलवे ने एक प्रेस नोट में बताया था कि भारी बारिश से बचने के लिए लोग ओवरब्रिज पर आ गए थे जिस कारण वहां अत्यधिक भीड़ हो गई. इसके बाद ओवरब्रिज के टूट जाने की अफवाह फैली, जिसके चलते यहां भगदड़ मच गई. एक नया ओवरब्रिज भी बनाया जाएगा. इसके अलावा स्टेशन पर प्लेटफार्म को भी एक्सटेंड किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi