S M L

मुंबई के डिब्बेवाले भारत में मनाएंगे प्रिंस हैरी की शादी का जश्न

मुंबई के ये डिब्बेवाले हर दिन शहर में हजारों कार्यालय-जाने वालों को घर से बने खाने के डिब्बे पहुंचाते हैं. प्रिंस हैरी की शादी को यादगार बनाने के लिए मिठाई बाटेंगे

Updated On: May 13, 2018 04:23 PM IST

FP Staff

0
मुंबई के डिब्बेवाले भारत में मनाएंगे प्रिंस हैरी की शादी का जश्न

मुंबई के मशहूर डिब्बेवाले और टिफिन कोरियर की सुविधा देने वाले भी ब्रिटेन के शाही जोड़े की शादी का जश्न मनाएंगे. डिब्बेवाले, प्रिंस हैरी और हॉलीवुड अभिनेत्री मेघन मार्ले की होने वाली शादी को विशेष तौर पर मनाने जा रहे हैं.

वे शादी के दिन 19 मई को सरकार द्वारा संचालित टाटा मेमोरियल अस्पताल, केईएम अस्पताल और वाडिया अस्पताल में मरीजों के रिश्तेदारों को मिठाई वितरित करेंगे.

मुंबई के ये डिब्बेवाले हर दिन शहर में हजारों कार्यालय-जाने वालों को घर से बने खाने के डिब्बे पहुंचाते हैं. वे दूर-दराज की जगहों से आने वाले मरीजों के रिश्तेदारों को इन तीन अस्पतालों के बाहर मुफ्त भोजन भी बांटते हैं.

मुंबई डिब्बावाला एसोसिएशन के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा कि हमारे और ब्रिटिश शाही परिवार के साथ भावनात्मक संबंध हैं. प्रिंस चार्ल्स ने हमें कुछ साल पहले अपनी शादी के लिए आमंत्रित किया था. शाही परिवार ने हमें शादी में भाग लेने पर बहुत सम्मान किया था. उन्होंने बताया कि प्रिंस चार्ल्स दोस्त हैं. अगर उनके घर में शादी हो, तो यह हमारे घर पर शादी है. अगर हमें बुलाया जाता है तो हममें से 2 लोग शादी में जाएंगे.

उन्होंने कहा हमने फैसला किया है कि हम हर दिन इन अस्पतालों के बाहर मरीजों के रिश्तेदारों को अच्छी गुणवत्ता वाला खाना देंगे. हम प्रिंस हैरी की शादी को यादगार बनाने के लिए उन्हें 19 मई को मिठाई बाटेंगे.

एसोसिएशन ने भारत में ब्रिटिश दूतावास के माध्यम से इस शाही जोड़े के लिए पारंपरिक महाराष्ट्रीयन शादी के कपड़े गिफ्ट में देने की योजना बनाई है.

लगभग 5 हजार डिब्बेवाले हर रोज मुंबई के ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारियों को लगभग 2 लाख लंच बॉक्स पहुंचाते हैं. ये अपनी ईमानदारी के लिए हर जगह फेमस हैं, और इस बात को विश्व भर के तमाम प्रबंधन विशेषज्ञों ने भी माना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi