S M L

मुंबई: पुलिस ने 'गूंगे चोर' के मुंह से ऐसे उगलवाया सच, तरीका हैरान कर देगा

चोरी में पकड़े गए इन कर्मचारियों में एक पार्ट टाइम एक्टर भी था और पुलिस के सामने गूंगा होने की एक्टिंग कर रहा था

Updated On: Dec 18, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
मुंबई: पुलिस ने 'गूंगे चोर' के मुंह से ऐसे उगलवाया सच, तरीका हैरान कर देगा

मुंबई में एक गूंगे की एक्टिंग करने वाले शातिर चोर से पुलिस द्वारा बखूबी सच उगलवाने का मामला सामने आया है. दरअसल घाटकोपर पुलिस ने एक चोरी के मामले में गैस एजेंसी के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था.

मिडडे के मुताबिक पकड़े गए इन कर्मचारियों में एक पार्ट टाइम एक्टर भी था और पुलिस के सामने गूंगा होने की एक्टिंग कर रहा था लेकिन पुलिस की एक्टिंग उससे भी जबरदस्त थी.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अशोक गैस सर्विस के मैनेजर सचिन थेरे ने दिसंबर के पहले महीने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि कुछ लोगों ने उनकी दुकान से 30 हजार रुपए लूट लिए. इसी दिन पुलिस ने आरोपी के हुलिये के आधार पर जागृति नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक संदिग्ध को पकड़ा लेकिन वह गूंगा बनने की कोशिश कर रहा था.

इसके बाद पुलिस ने उससे इस घटना में शामिल लोगों के नाम लिखने के लिए कहा. गूंगे एक्टर ने तीन नाम लिख भी दिए जो गैस एजेंसी में काम करते थे. पुलिस स्टेशन में आकर इन तीनों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया.

यहां पुलिस ने एक चाल चली. गूंगे की एक्टिंग करने वाले शख्स को कोर्ट ले जाने से पहले पुलिस ने अपनी वैन में बैठाया और बाकी तीन आरोपियों को उससे अलग रखा. पुलिस वैन में दो पुलिसकर्मियों ने आपस में बात करनी शुरू की.. 'देखो ये गूंगा आदमी तो कुछ बोल नहीं पाता और बाकी के तीन आरोपी बोल लेते हैं और उन्हें जमानत भी मिल जाएगी लेकिन यह गरीब आदमी बेकार में ही पिस जाएगा.'

पुलिस की बातें सुनकर गूंगेपन की एक्टिंग करने वाला शख्स आगबबूला हो गया और पुलिस के सामने ही कहने लगा कि उन तीनों को इस प्लान को अंजाम देने के लिए बुलाया गया था. इस तरह पुलिस के दिमाग से यह केस हल हो गया. पुलिस इंस्पेक्टर सुधीर निधुदकर ने कहा कि हमने चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और लूटा हुआ पैसा बरामद कर लिया है. जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: राफेल और सिख दंगों को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुए पीएम, कहा-अब है पारदर्शी सरकार

ये भी पढ़ें: 'जब तक पीएम मोदी किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे तब तक उन्हें सोने नहीं देंगे'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi