S M L

संजय निरुपम को अध्यक्ष पद से हटाने पर हाईकमान करेगा आखिरी फैसला: खड़गे

इस मामले पर संजय निरुपम ने कहा कि, 'मैं राहुल गांधी के प्रति वफादार हूं. मुझे मुंबई में राहुल गांधी ने ही नियुक्त किया है. इस मामले पर अब वो ही फैसला लेंगे

Updated On: Sep 18, 2018 01:43 PM IST

FP Staff

0
संजय निरुपम को अध्यक्ष पद से हटाने पर हाईकमान करेगा आखिरी फैसला: खड़गे

मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के बगावत का मसला अब जोर पकड़ने लगा है. कांग्रेस के कई नेताओं ने संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. इस मामले पर कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी महासचिव और वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि चीजों को लेकर अलग विचार हो सकते हैं लेकिन पार्टी वही करेगी जो उसे करना है. हाईकमान का फैसला ही आखिरी फैसला होगा. अफवाहों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है.

वहीं इस मामले पर बात करते हुए सोमवार को संजय निरुपम ने कहा कि, 'मैं राहुल गांधी के प्रति वफादार हूं. मुझे मुंबई में राहुल गांधी ने ही नियुक्त किया है. इस मामले पर अब वो ही फैसला लेंगे. जब तक वो कोई फैसला नहीं लेते तब तक मैं मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बना रहुंगा.'

दरअसल 16 सितंबर को मल्लिकार्जुन खड़गे मुंबई में थे. बताया जा रहा है कि तब कई कांग्रेस नेताओं ने उनसे जाकर मुलाकात की और संजय निुरुपम को कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की. नेताओं ने दावा किया है कि अगर संजय निरुपम अध्यक्ष पद पर बने रहे तो कांग्रेस मुंबई से एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. संजय निरुपम का विरोध कर रहे इस धड़े का मानना है कि पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा इस पद के लिए बेहतर उम्मीदवार हैं.

बताया जा रहा है कि इस मामले में आखिरी फैसला राहुल गांधी लेंगे. खड़गे बहुत जल्द अपनी रिपोर्ट राहुल गांधी को सौंप देंगे. निरुपम ने मार्च 2015 में मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस समिति के प्रमुख पद की जिम्मेदारी संभाली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi