विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मुंबई एयरपोर्ट पर एपल iPhone X के 11 फोन जब्त

गिरफ्तार भावेश विरानी नाम का शख्स हॉन्गकॉन्ग से 11 iPhoneX लेकर आया था. जब्त किए गए इन फोन की कीमत 10 लाख 57 हजार रुपए से ज्यादा है

Bhasha Updated On: Nov 05, 2017 02:42 PM IST

0
मुंबई एयरपोर्ट पर एपल iPhone X के 11 फोन जब्त

भारत में एपल कंपनी के हाल ही में रिलीज नए आईफोन एक्स मॉडल पर तस्करों की नजर पड़ गई है. मुंबई कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने एक शख्स को गिरफ्तार कर उसके पास से हाल ही में रिलीज हुए iPhoneX के 11 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

कस्टम अधिकारी ने बताया कि भावेश विरानी नाम का शख्स शनिवार रात हॉन्गकॉन्ग से यहां लौटा था. जब उसके सामान की तलाशी ली गई तो उसके पास से iPhoneX बरामद किए गए. जब्त किए गए इन 11 iPhoneX की कीमत 10 लाख 57 हजार रुपए से ज्यादा है.

अधिकारी ने बताया, 'हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि वो इतने सारे फोन क्यों लेकर जा रहा था. कहीं इसके पीछे कोई संगठित गिरोह तो नहीं है'. iPhoneX भारत में चंद दिन पहले ही लॉन्च हुआ है. इस फोन की कीमत 90 हजार से एक लाख रुपए के बीच है.

एपल ने भारत में iPhone X के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं, iPhone X 64GB और iPhone X 128GB.

वॉटर प्रूफ बॉडी के साथ पेश किए गए iPhone X में फेस आईडी रिकग्निशन फीचर है. इसमें यूजर चेहरे को पासवर्ड बनाकर फोन को लॉक या अनलॉक कर सकेंगे. 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले वाले इस फोन में 1125x2436 पिक्सल का रिज्यूलूशन भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi