S M L

मुंबई एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में हैंडल किए 1007 फ्लाइट्स

इससे पहले इसी एयरपोर्ट ने 24 घंटे में 1003 फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर का रिकॉर्ड बनाया था

Updated On: Dec 09, 2018 06:51 PM IST

FP Staff

0
मुंबई एयरपोर्ट ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में हैंडल किए 1007 फ्लाइट्स

मुंबई एयरपोर्ट ने शनिवार को बड़ी कामयाबी हासिल की. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने शनिवार यानी 8 दिसंबर को 1007 फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर को संभालकर नया रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले इसी एयरपोर्ट ने 24 घंटे में 1003 फ्लाइट्स के अराइवल और डिपार्चर का रिकॉर्ड बनाया था.

ईशा अंबानी की शादी के कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे थे मेहमान

दरअसल बताया जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की राजस्थान के उदयपुर में शादी से पहले हो रहे कार्यक्रमों में विशेष / चार्टर्ड फ्लाइट से आने वालों के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर व्यस्तता बढ़ गई. सूत्रों ने कहा कि मुंबई से कई राजनेता, बिजनेसमैन और बॉलीवुड हस्तियां समारोह में शिरकत करने के लिए प्राइवेट फ्लाइट से पहुंचे. अंबानी परिवार के मेहमानों में अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हि‍लेरी क्ल‍िंटन भी शामिल थीं.

2 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस के अलावा वरुण धवन, आलिया भट्ट, विद्या बालन, अनिल कपूर, सिद्धार्थ राय कपूर, करण जौहर जैसे तमाम सेलेब्रिटी भी उदयपुर पहुंचे. इसके अलावा  महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय बच्चन, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ उदयपुर पहुंचे.

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने शनिवार को 1007 फ्लाइट की आवाजाही की पुष्टि की, लेकिन आवाजाही बढ़ने के कारण के बारे में नहीं बताया है. ईशा अंबानी अपने मंगेतर आनंद पीरामल के साथ मुंबई में 12 दिसंबर को शादी करेंगीं. विवाह मुंबई में अंबानी के घर एंटिलिया में संप्नन होगा.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi