S M L

मुंबई: चौथे फ्लोर से गिरा एक साल का बच्चा लेकिन पेड़ ने बचा ली जान

मुंबई के गोवंडी इलाके में रहने वाले एक परिवार का 14 महीने का बच्चा गुरुवार को बिल्डिंग के चौथे माले से नीचे गिर गया

Updated On: Jan 04, 2019 01:10 PM IST

FP Staff

0
मुंबई: चौथे फ्लोर से गिरा एक साल का बच्चा लेकिन पेड़ ने बचा ली जान

मुंबई में एक साल के बच्चे के साथ तब चमत्कार जैसी घटना हुई, जब वो चौथी मंजिल से भी गिरकर बच गया. हालांकि, बच्चे को चोटें तो आई हैं, लेकिन ये घटना बड़े हादसे में भी बदल सकती थी.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, मुंबई के गोवंडी इलाके में रहने वाले एक परिवार का 14 महीने का बच्चा अथर्व बरकडे गुरुवार को बिल्डिंग के चौथे माले से नीचे गिर गया लेकिन बिल्डिंग से लगा हुए एक पेड़ था, जिसने गिरते हुए बच्चे की गति को रोक दिया और बच्चा थोड़ी कम तीव्रता से नीचे गिरा और एक बड़ा हादसा टल गया. बच्चे को होंठ, पैरों और लीवर में आंतरिक चोट आई है.

बच्चे के गिरने का पता सबसे पहले उसकी दादी को लगा. उन्होंने तुरंत सबको ये बात बताई और बच्चे के माता-पिता ने बच्चे को तुरंत फोर्टिस हॉस्पिटल पहुंचाया. इस पूरे टाइम में बच्चा रोता रहा.

फोर्टिस हॉस्पिटल ने एक बयान जारी करके बताया कि बच्चा अभी आईसीयू में है. एडमिट होने के बाद से उसके हालात में सुधार है लेकिन उसके लीवर में चोट आई है, जिसके चलते उसे इंटेसिव ट्रीटमेंट की जरूरत है.

बच्चे के माता-पिता ने बताया कि बच्चा खेलते-खेलते खिड़की के बाहर निकले हुए हिस्से पर पहुंच गया था. खिड़की में सेफ्टी ग्रिल नहीं लगी हुई थी और वो नीचे गिर गया.

बच्चे के पिता अजीत बरकडे बिजनेसमैन हैं और पिछले साल ही अपने परिवार के साथ गोवंडी के इलाके में गोपी कृष्ण बिल्डिंग में शिफ्ट हुए थे. उन्होंने अभी तक घर की खिड़कियों में सेफ्टी ग्रिल नहीं लगवाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi