S M L

पाकिस्तान में चल रही आतंकवाद की फैक्टरी का प्रदूषण पूरी दुनिया को डंस रहा है: नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने सहारनपुर हिंसा को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताया है

Updated On: May 26, 2017 05:23 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान में चल रही आतंकवाद की फैक्टरी का प्रदूषण पूरी दुनिया को डंस रहा है: नकवी

एनडीए सरकार के तीन साल के कामकाज को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ‘इकबाल, इंसाफ और इंरादों’ के तीन साल करार दिए हैं. नकवी ने सहारनपुर हिंसा को दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि जनता से परास्त कुछ लोग ऐसे संवेदनशील मुद्दों को भी सियासत की रोटी सेंकने का माध्यम बना रहे हैं.

नकवी ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं दुखद एवं दूर्भाग्यपूर्ण हैं और किसी प्रकार की हिंसा को उचित नहीं ठहराया जा सकता . ऐसे मामले में आग में घी डालने की बजाए, पानी डालने का काम करना चाहिए.’

सहारनपुर संघर्ष से जुड़े घटनाक्रम के बारे में एक सवाल के जवाब में नकवी ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया है, इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. ऐसे संवेदनशील मुद्दों से हम सब को मिलकर निपटने की जरूरत है.

MukhtarAbbasNaqvi

दुनियाभर में अमन और इंसानियत की ताकतों को एकजुट होना होगा

कश्मीर की स्थिति के बारे में एक सवाल के जवाब में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में चल रही आतंकवाद की फैक्टरी का प्रदूषण पूरी दुनिया को डंस रहा है और यह संपूर्ण विश्व में अमन के लिए खतरा बन गया है.

उन्होंने कहा कि दुनियाभर में अमन और इंसानियत की ताकतों को एकजुट होकर ऐसी शैतानी ताकतों और आतंकी साजिशों को नाकाम करना होगा.

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि भारत और दुनिया के सामने आज हिंसा, आतंकवाद और कट्टरपंथ एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. इन्हें परास्त करने के लिए हमें एक बार फिर से भारत के सदियों पुराने संस्कार और संस्कृति के ताने बाने का संदेश दुनिया के सभी कोनों में पहुंचाना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi