S M L

RIL के 40 साल: रिलायंस एक व्यक्ति के विज़न का नतीजा है- मुकेश अंबानी

आरआईएल शनिवार को 'रिलायंस फैमिली डे' (आरएफडी) के रूप में मना रही है. इसके लिए नवी मुंबई स्थित रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क में बड़ा कार्यक्रम रखा गया है

Updated On: Dec 23, 2017 07:38 PM IST

FP Staff

0
RIL के 40 साल: रिलायंस एक व्यक्ति के विज़न का नतीजा है- मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सूचीबद्ध कंपनी के रूप में अपने 40 साल पूरे होने पर मुंबई में विशेष कार्यक्रम कर रही है. इस कार्यक्रम में कंपनी प्रमुख मुकेश अंबानी सहित इसके सभी बड़े अधिकारी उपस्थित हैं. मुकेश अंबानी ने कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्री के फाउंडर धीरूभाई अंबानी को याद किया.

सेलिब्रेशन की शुरुआत में रिलायंस इडंस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस को बनाने वाले धीरूभाई अंबानी को याद करते हुए कहा, 'रिलायंस एक व्यक्ति के विज़न का नतीजा है- मेरे पिता और हमारे फाउंडर धीरूभाई अंबानी. पिछले 40 सालों में हमने जितनी तरक्की की है वह उन्हीं की बदौलत है. रिलायंस उनके मजबूत कंधों पर खड़ा है.'

RIL शनिवार को 'रिलायंस फैमिली डे' (आरएफडी) के रूप में मना रही है. इसके लिए नवी मुंबई स्थित रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क में बड़ा कार्यक्रम रखा गया है जिसमें कंपनी कर्मचारी और उनके परिजन भाग लेने पहुंचे हैं. कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान सहित कई फिल्मी सितारे भी मौजूद होंगे. इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां पर्फोर्मेंस देंगी. इसमें आलिया भट्ट, वरुण धवन और सोनू निगम का नाम शामिल है.

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के भविष्य के बारे में अपना दृष्टिकोण साझा कर सकते हैं. इसके साथ ही अंबानी परिवार की अगली पीढ़ी आकाश, ईशा और अनंत अंबानी के भविष्य की योजनाओं पर भी बात कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि 1977 में आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज सूचीबद्ध कंपनियों की श्रेणी में आई थी और इस समय देश की सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक है.

(डिस्क्लेमर: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी, नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है. फ़र्स्टपोस्ट और अन्य डिजिटल, प्रिंट और टीवी चैनल नेटवर्क 18 के अंतर्गत आते हैं. नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi