S M L

जैक मा को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में 1.6 प्रतिशत का उछाल आया और उनकी कीमत 1099.8 रुपए पहुंच गई. इसी के साथ मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 44.3 बिलियन डॉलर हो गई.

FP Staff Updated On: Jul 14, 2018 01:53 PM IST

0
जैक मा को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी अलीबाबा ग्रुप के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में 1.6 प्रतिशत का उछाल आया और उनकी कीमत 1099.8 रुपए पहुंच गई. इसी के साथ मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 44.3 बिलियन डॉलर हो गई.

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में गुरुवार को जब बाजार बंद हुआ तो जैक मा की संपत्ति 44 बिलियन डॉलर थी. अलीबाबा अमेरिकन शेयर मार्केट में लिस्टेड है. शुक्रवार को सुबह के कारोबार में आरआईएल का बाजार मूल्य बढ़कर 7 लाख करोड़ हो गया, इसके साथ ही वह टीसीएस के बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाली दूसरी कंपनी बन गई. बीएसई कारोबार के दौरान कंपनी की बाजार पूंजी बढ़कर 7,01,404 करोड़ (102 बिलियन डॉलर से अधिक) हो गई.

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में अंबानी ने एडवांस फाइबर बेस ब्रॉडबेंड कनेक्टिविटी सर्विस जियो गीगा फाइबर और जियो गीगा टीवी, एक ऐसा सेट टॉप बॉक्स जिसपर 4के रिजॉल्यूशन में वीडियो देखा जा सकता है, लॉन्च किए थे.

एजीएम के सम्मेलन में मुकेश अंबानी ने कहा था, 'जैसे ही हम अपने स्वर्णिम दशक में कदम रखते हैं, हम खुद को भारत के उदय के प्रति रिलायंस की अविश्वसनीय वचनबद्धता की याद दिलाते हैं. सर्वशक्तिमान ईश्वर हमें हमारे मकसद में कामयाब बनाए.'

(साभार: न्यूज18)

(डिस्क्लोजरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi