S M L

ईशा अंबानी दिसंबर में बनेंगी दुल्हन, जानिए कौन होगा दूल्हा?

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा की शादी इस साल दिसंबर में भारत में ही होगी, हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है

FP Staff Updated On: May 06, 2018 08:17 PM IST

0
ईशा अंबानी दिसंबर में बनेंगी दुल्हन, जानिए कौन होगा दूल्हा?

नीता और मुकेश अंबानी की बेटी और आकाश अंबानी की जुड़वा बहन ईशा अंबानी इस साल दिसंबर में आनंद पिरामल से शादी करेंगी. आनंद, स्वाति और अजय पिरामल के बेटे हैं. शादी भारत में ही होगी. हालांकि शादी की खबरों पर दोनों परिवार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

आनंद और ईशा लंबे समय से दोस्त रहे हैं. दोनों परिवारों के बीच चार दशकों पुराना दोस्ती का मजबूत रिश्ता है. आनंद पिरामल भारत की प्रतिष्ठित रियल एस्टेट कंपनियों में से एक पिरामल रियल्टी के संस्थापक हैं. पिरामल रियल्टी से पहले आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए 'पिरामल स्वास्थ्य' की स्थापना की थी. यह आज एक दिन में 40,000 से अधिक रोगियों का इलाज कर रही है. वह पिरामल ग्रुप के कार्यकारी निदेशक भी हैं. इससे पहले आनंद 'इंडियन मर्चेंट चैंबर' की युवा विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रहे.

आनंद ने पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक (ग्रेजुएशन) की डिग्री और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएशन) की उपाधि प्राप्त की है.

Isha Ambani

ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की बोर्ड मेंबर हैं. उन्हें बिजनेस में युवा संस्कृति को बढ़ावा देने का श्रेय जाता है. उनके पास येल विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रेजुएशन की डिग्री है और जून में स्टैंडफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम में अपना मास्टर पूरा कर लेंगी.

आनंद ने महाबलेश्वर के एक मंदिर में ईशा को शादी का प्रस्ताव दिया. इस मौके से जुड़े दोपहर के भोजन के अवसर पर उनके माता-पिता नीता, मुकेश, स्वाति और अजय- ईशा के ग्रैंड पेरेंट्स, कोकिलाबेन अंबानी और पूर्णिमाबेन दलाल, ईशा के जुड़वां भाई आकाश, छोटे भाई अनंत, आनंद की बहन नंदिनी, पीटर, अन्या, देव और अन्य परिवार के सदस्य उपस्थित थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi