S M L

मीट बैन पर आसमान में उछले मांस के टुकड़े, इलाके में फैला तनाव

मुरादाबाद में मीट बैन के विरोध पर हालात तनावपूर्ण हो गए

Updated On: Mar 31, 2017 09:03 AM IST

FP Staff

0
मीट बैन पर आसमान में उछले मांस के टुकड़े, इलाके में फैला तनाव

सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी में अवैध बूचड़खाने बंद किए जाने के फैसले के बाद से ही मीट को लेकर बवाल मचा है. राज्य के अन्य हिस्सों के मुकाबले मुरादाबाद में कुछ ज्यादा ही हंगामे की खबर है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक, यहां के मुगलपुरा इलाके में स्थानीय मीट विक्रेताओं ने अवैध बूचड़खाने बंद किए जाने के विरोध में अपना गुस्सा प्रकट करते हुए सड़क पर मीट के टुकड़े हवा में उछाले, जो कि कथित रूप से आने-जाने वाले लोगों पर गिरे.

इस घटना के बाद हिंदू और मुस्लिम दोनों ही समुदाय के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए, जिस कारण माहौल में तनाव और भी कहीं ज्यादा बढ़ गया. हालांकि सरकारी अधिकारियों और भारी पुलिस बल की तैनाती की मदद से स्थिति पर काबू पा लिया गया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने करीब 90 मीट विक्रेताओं के खिलाफ दंगा भड़काने और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना के आरोप में मामला दर्ज किया है.

यह घटना जामा मस्जिद इलाके के पास उस वक्त हुई जब मीट विक्रेता इकबाल अहमद अपने कुछ साथियों के साथ हवा में मीट के टुकड़े उछालने लगा. उसकी इस हरकत का वहां से गुजरने वाले लोगों ने विरोध किया, क्योंकि मीट के कुछ टुकड़े उन पर भी गिरे. एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि अवैध बूचड़खाने और मीट की दुकानें बंद किए जाने के सरकार के फैसले के खिलाफ मीट विक्रेताओं के गुट ने उकसाने वाले नारे लगाए.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सर्किल ऑफिसर पूनम मिश्रा ने बताया इकबाल ने सोमवार को मीट की अवैध दुकानें बंद किए जाने के खिलाफ एसएसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया था. साथ ही उसने ये धमकी भी दी थी कि अगर उसे उसकी मीट की दुकान नहीं चलाने दी जाती है तो वह माहौल में तनाव पैदा करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi