S M L

आज से आधिकारिक रूप से बदल जाएगा मुगलसराय रेलवे जंक्शन का नाम

यूपी सरकार ने इस साल जून में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने का फैसला किया था

Bhasha Updated On: Aug 05, 2018 09:57 AM IST

0
आज से आधिकारिक रूप से बदल जाएगा मुगलसराय रेलवे जंक्शन का नाम

रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार को उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने का आधिकारिक एलान करेंगे. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

मुगलसराय के मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने शनिवार को बताया कि गोयल रेलवे जंक्शन के नए नाम का एलान करने के साथ-साथ उसके यार्ड को स्मार्ट यार्ड बनाने, रूट रिले इंटरलाकिंग और रेलवे स्टेशन पर विकास का काम कराने की घोषणा भी कर सकते हैं.

सक्सेना ने बताया कि वह ‘एकात्म एक्सप्रेस‘ ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन सुलतानपुर के रास्ते चलाई जाएगी. इस कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और वरिष्ठ बीजेपी नेता भी मौजूद रहेंगे.

केसरिया रंग में रंगा जा रहा स्टेशन

इस बीच, मुगलसराय रेलवे स्टेशन को केसरिया रंग में रंगा जा रहा है और कंपाउंड में प्रवेश और निकास द्वार के साइनबोर्ड के साथ-साथ प्लेटफार्म के नाम को भी बदला जा रहा है. ‘एकात्म मानववाद‘ का संदेश देने वाले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विचारक दीन दयाल उपाध्याय फरवरी 1968 में मुगलसराय रेलवे स्टेशन के पास ही संदिग्ध अवस्था में मरे हुए गए थे.

यूपी सरकार ने इस साल जून में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने का फैसला किया था. कैबिनेट की बैठक में मंजूरी के बाद इस प्रस्ताव को रेल मंत्रालय के पास भेजा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi