S M L

थाने में हुए हमले के बाद पुलिसवाले की मौत, शिवराज ने की 1 करोड़ देने की घोषणा

भिंड में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी द्वारा कुदाल से किए गए हमले में गंभीर रूप से घायल प्रधान आरक्षक की बुधवार को नई दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई

Updated On: Sep 12, 2018 06:18 PM IST

Bhasha

0
थाने में हुए हमले के बाद पुलिसवाले की मौत, शिवराज ने की 1 करोड़ देने की घोषणा

भिंड जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर उमरी पुलिस थाने में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी द्वारा कुदाल से किए गए हमले में गंभीर रूप से घायल प्रधान आरक्षक की बुधवार को नई दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई.

इस मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा देने की घोषणा करते हुए उसके परिजन को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का एलान भी किया.

क्या था मामला

जिला पुलिस अधीक्षक रूलोल्फ अल्वारिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी विष्णू राणावत (25) ने भागने के प्रयास में थाने में रविवार शाम को दो आरक्षकों पर कुदाल से हमला कर दिया. इस हमले में घायल हुए दो पुलिसकर्मियों में से प्रधान आरक्षक उमेश बाबू की नई दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. जबकि दूसरे आरक्षक गजराज सिंह का भिंड के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

एसपी ने बताया कि पुलिस थाने में निर्माण कार्य चल रहा था. इसलिए वहां कुदाल रखी हुई थी और हमलावर ने मौका पाकर उसका प्रयोग किया. कुदाल से किए गए हमले में उमेश बाबू गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एएसपी गुरुकरण सिंह (एएसपी) ने कहा कि आरोपी राजावत और उसके दोस्त मानसिंह (20) को रविवार शाम को स्थानीय बाजार में शराब पीकर झगड़ा करने के मामले में सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार करने के बाद दोनों आरोपियों को हवालात के बाहर बैठाया गया था.

उन्होने बताया कि थाने से भागने के प्रयास में राजावत ने उस वक्त थाने में मौजूद दोनों पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, लेकिन घटना के एनवक्त पर एक अन्य पुलिस दल थाने में प्रवेश कर रहा था और उसने आरोपी को वहां से भागने नहीं दिया. उन्होंने बताया कि पूरा घटनाक्रम पुलिस थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi