S M L

इटली: भारी बारिश की वजह से ढहा ब्रिज, 35 लोगों की मौत

इस मोटरवे ब्रिज का निर्माण 60 के दशक में किया गया था

Updated On: Aug 14, 2018 09:58 PM IST

FP Staff

0
इटली: भारी बारिश की वजह से ढहा ब्रिज, 35 लोगों की मौत

उत्तरी इटली के जेनोवा शहर में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से एक मोटरवे ब्रिज ढह गया. स्थानीय एंबुलेंस सेवा के अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 35 लोगों की मौत हुई है. वहीं इटली के ट्रांसपोर्ट मंत्री ने इस घटना को बड़ी त्रासदी करार दिया है.

स्थानीय फायर ब्रिगेड के मुताबिक स्थानीय समय के अनुसार सुबह करीब 11:30 बजे ब्रिज ढहने की घटना हुई. ब्रिज ढहने के पीछे यहां लगातार हो रही बारिश को वजह बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार इस मोटरवे ब्रिज का निर्माण 60 के दशक में किया गया था.

एम्बुलेंस सेवा के एक अधिकारी ने रॉयटर्स से कहा कि अभी तक केवल दो घायलों की पुष्टि हुई है. हालांकि उन्होंने भी कई लोगों की मौत की आशंका जाहिर की है.

ब्रिज के रिस्ट्रक्चरिंग का काम 2016 में किया गया था. हाईवे ऑपरेटर के मुताबिक जिस दौरान यह घटना हुई उस दौरान ब्रिज की नींव को मजबूत बनाने का काम चल रहा था, उन्होंने यह भी बताया कि ब्रिज की लगातार मॉनिटरिंग भी की जा रही थी.

यह ब्रिच एक नदी, रेल पटरी और इमारतों पर गिरी है. इस हादसे के बाद जेनोवा के आसपास रेल सेवाएं बाधित कर दी गई हैं. एक चश्मदीद ने स्काई इटालिया टीवी के बताया कि ब्रिज गिरते वक्त उसने उसपर 8-9 गाड़ियों को देखा था.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi