S M L

मोदी की आपत्तिजनक फोटो शेयर करने पर वाट्सएप ग्रुप एडमिन गिरफ्तार

आपत्तिजनक पोस्ट को ग्रुप में शेयर करने वाला कृष्णा ऑटोरिक्शा चलाता है

Updated On: May 02, 2017 11:51 PM IST

FP Staff

0
मोदी की आपत्तिजनक फोटो शेयर करने पर वाट्सएप ग्रुप एडमिन गिरफ्तार

एक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन को कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले से गिरफ्तार किया गया. इस व्यक्ति पर आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट अपने ग्रुप में शेयर की. पुलिस के एक सूत्र ने CNN-News18 को बताया कि 'The Balse Boys' नामक ग्रुप का एडमिन कृष्णा सन्नाथामा नाइक (30) अरेस्ट किया गया है.

आपत्तिजनक पोस्ट को ग्रुप में शेयर करने वाला कृष्णा ऑटोरिक्शा चलाता है. पुलिस के अनुसार, प्रधानमंत्री की एक फोटो को गन्दा और आपत्तिजनक बनाकर वाट्सएप ग्रुप में शेयर किया गया था. आनंद मंजुनाथ नाइक की तरफ से इस मामले में शिकायत दर्ज करवाए जाने के बाद पुलिस ने कृष्णा को गिरफ़्तार किया. एक और आरोपी गणेश नाइक भी अरेस्ट किया गया और बाद में वो बेल पर रिहा हो गया. तीसरा आरोपी बालकृष्ण नाइक अब भी फरार है.

इस बात से स्पष्ट है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल अफवाहों को फ़ैलाने, फोटोज़ को आपत्तिजनक बनाने और कई तरह के विवादित वीडियो को लोगों तक पहुंचाने में किस तरह से हो रहा है. यही नहीं, लोगों के बीच तनाव बढ़ाने और साम्प्रदायिक हिंसा फ़ैलाने में भी इनका हाथ हो सकता है. हाल ही में वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्र और एसएसपी नितिन तिवारी के एक संयुक्त आदेश में साफ़ किया गया था कि सोशल मीडिया ग्रुप में किसी भी तरह के अफवाह फ़ैलाने वाली, झूठी और लोगों को गुमराह करने वाली पोस्ट शेयर किए जाने पर ग्रुप एडमिन के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ की जाएगी.

देश में 200 मिलियन से ज़्यादा वाट्सएप यूज़र्स हैं. इस आदेश का तात्पर्य है कि सोशल मीडिया के ग्रुप में की जाने वाली पोस्ट को लेकर ग्रुप एडमिन अलर्ट रहे, क्योंकि ये उसकी जिम्मेदारी होगी.

न्यूज 18 से साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi