S M L

अयोध्या: मोरारी बापू ने राम कथा में सेक्स वर्कर को किया आमंत्रित

राम कथा का आयोजन अयोध्या में किया गया है. पवित्र नगर अयोध्या में सेक्स वर्कर के इकट्ठा होने पर हिंदू धर्मगुरुओं ने आपत्ति जताई है

Updated On: Dec 23, 2018 04:11 PM IST

PTI

0
अयोध्या: मोरारी बापू ने राम कथा में सेक्स वर्कर को किया आमंत्रित

आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू ने विवाद उत्पन्न कर दिया है. मोरारू बापू ने राम कथा के लिए मुंबई से करीब 200 सेक्स वर्कर को बुलाया था.

मोरारी बापू ने मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा से सेक्स वर्कर को अपने धार्मिक प्रवचन के लिए आमंत्रित किया था.

राम कथा का आयोजन अयोध्या में किया गया है. पवित्र नगर अयोध्या में सेक्स वर्कर के इकट्ठा होने पर हिंदू धर्मगुरुओं ने आपत्ति जताई है.

धर्म सेना के अध्यक्ष और बाबरी विध्वंस के मुख्य आरोपी संतोष दुबे ने कहा 'पवित्र नगर अयोध्या में सेक्स वर्कर को आमंत्रित कर, मोरारी बापू को इस शहर को अपवित्र करना चाहते हैं. अगर मोरारी बापू समाज सुधार के लिए काम करना चाहते हैं, तो उन्हें इस प्रकार की राम कथा नक्सली और रेड लाइट एरिये में आयोजित करना चाहिए.'

अयोध्या में डांडिया मंदिर के अन्य महंत भारत व्यास ने कहा 'सेक्स वर्कर का मंदिर में एकत्रित होना कोई अच्छा संदेश नहीं है. यह वो जगह है जहां श्रद्धालु अपने पाप धोने आते हैं... मोरारी बापू क्या संदेश देना चाहते हैं. हम सभी उनके इस कदम का विरोध करते हैं.'

एक अन्य लोकल हिंदू नेता, प्रवीण शर्मा ने कहा कि हमने मोरारी बापू के इस फैसले के खिलाफ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है.

अयोध्या में राम कथा करने वाले महंत पवन दास शास्त्री ने कहा कि इस प्रकार की महिलाओं का शहर में एकत्रित होना कोई अच्छा संदेश नहीं है.

मोरारी बापू ने कहा था कि तुलसीदास ने गणिका का जिक्र रामचरितमानस में भी किया है. मैं वंचित तबके को संबोधित करूंगा क्योंकि भगवान राम का जीवन स्वीकृति और सुधारों पर आधारित था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi