S M L

विधानसभा चुनाव के नतीजों से आर्थिक सुधारों में आएगी तेजी : मूडीज

मूडीज ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व में सरकार सुधार वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा देगी

Updated On: Mar 15, 2017 06:50 PM IST

IANS

0
विधानसभा चुनाव के नतीजों से आर्थिक सुधारों में आएगी तेजी : मूडीज

वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर सर्विस ने बुधवार को कहा कि हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के नेतृत्व में सरकार के सुधार वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा देगी.

मूडीज ने एक बयान में कहा कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव के नतीजे भारत सरकार के नीतिगत एजेंडे को व्यापक आधार पर मिले समर्थन को दिखाते हैं. इससे आगे भी सुधारों के कार्यान्वयन में आसानी होगी. इससे क्रेडिट पर सकारात्मक असर पड़ेगा.

मूडीज ने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में बाजी मारी है. नतीजतन, पार्टी भारतीय संसद के ऊपरी सदन, राज्यसभा में अपनी सीटों की हिस्सेदारी बढ़ाएगी.

मूडी के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ क्रेडिट अधिकारी विलियम फोस्टर ने कहा, 'सत्तारूढ़ पार्टी को चुनावों से मिले लाभ का फायदा तुरंत नहीं मिलेगा क्योंकि ऊपरी सदन में बदलाव अगले साल ही आ पाएगा, जब कुछ सदस्य सेवानिवृत्त होंगे.'

फोस्टर ने कहा, 'फिर भी, राज्य स्तर पर चुनावी जीत से संसद के ऊपरी सदन में सरकारी नीति के लिए समर्थन का आधार बनेगा. इससे अतिरिक्त सुधार को लागू करने में मदद मिलेगी.'

मूडीज ने कहा कि नोटबंदी के कारण 2016 के आखिरी महीनों में अर्थव्यवस्था पर पड़े नकारात्मक प्रभाव के बावजूद चुनावों में बीजेपी को फायदा मिला.

मूडीज ने यह भी कहा है कि नए बीजेपी शासित राज्यों के अस्तित्व में आने के बाद केंद्र-राज्य संबंध और बेहतर होंगे. इससे राज्यों में भी सुधार को गति मिलेगी. मिसाल के लिए गुजरात और राजस्थान हैं, जहां पहले ही भूमि कानूनों और श्रम कानूनों में संशोधन किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi