S M L

मॉनसून की बेरुखी जारी, अगले 24 घंटे में फिर सक्रिय होने का अनुमान

अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है, कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है

Updated On: Jul 10, 2018 04:33 PM IST

Bhasha

0
मॉनसून की बेरुखी जारी, अगले 24 घंटे में फिर सक्रिय होने का अनुमान

मुंबई में मूसलधार बारिश ने जहां इस मायानगरी की रफ्तार थाम दी है, वहीं उत्तर प्रदेश में मानसून की बेरुखी जारी है और बारिश के लिए लोगों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है.

आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में मानसून फिलहाल लगभग शांत है. यही वजह है कि राज्य के ज्यादातर मंडलों में मौसम का पारा चढ़ता जा रहा है. हालांकि मॉनसून के जल्द ही फिर सक्रिय होने का अनुमान है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में एक-दो स्थानों पर मामूली बूंदाबांदी हुई.

प्रदेश में अच्छी मॉनसूनी बारिश के लिए इंतजार बढ़ता ही जा रहा है. नतीजतन पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक मंडलों में अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई. इस अवधि में वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर, झांसी और आगरा मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ज्यादा रहा. बाकी स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य रहने के बावजूद लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे.

पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में अनेक स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है. कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है. यह सिलसिला अगले दो दिन तक जारी रहने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi