S M L

उत्तर प्रदेश पहुंचा मॉनसून, जम कर हुई बारिश

राज्य में मॉनसून के आगमन के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई है

Updated On: Jul 02, 2018 05:44 PM IST

Bhasha

0
उत्तर प्रदेश पहुंचा मॉनसून, जम कर हुई बारिश

उत्तर प्रदेश में मॉनसून लगभग पूरी तरह सक्रिय हो गया है. राज्य में मॉनसून के आगमन के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुई है. राज्य भर में होने वाली बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

क्षेत्रीय मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों जबकि पश्चिमी भागों में कई स्थानों पर बारिश हुई. मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक ककराडारिया घाट पर 25 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है. जबकि निघासन में 24 और भिंगा में 23 सेंटी मीटर बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक कतरनिया घाट और धौरहरा में 15 सेंटी मीटर, शाहजहांपुर में 14 सेंटी मीटर, पलियां कला में 12 सेंटी मीटर, शारदानगर में 10 सेंटी मीटर, बर्डघाट में नौ सेंटी मीटर, पुरनपुर में आठ सेंटी मीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं महाराजगंज, चंद्रगुप्तघाट, बांसी में सात-सात सेंटी मीटर, बलरामपुर, गोरखपुर, ककराही और खीरी में छह सेंटी मीटर बारिश हुई.

राज्य में बारिश के बाद प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर तापमान में गिरावट आई. हालांकि इस दौरान इलाहाबाद और नजीबाबाद राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे. जहां अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का भी अनुमान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi