विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

देश के पूर्वी हिस्सों में फिलहाल कमजोर हुआ मॉनसून

पूर्वी हिस्से में कम बारिश के साथ पश्चिमी इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई

FP Staff Updated On: Jul 13, 2017 08:18 PM IST

0
देश के पूर्वी हिस्सों में फिलहाल कमजोर हुआ मॉनसून

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में पिछले करीब 11 दिन तक रोजाना बारिश करने वाले मानसून का जोर फिलहाल इस क्षेत्र में कुछ कम पड़ गया है. हालांकि हाल में इन इलाकों में हुई जोरदार बारिश से शारदा, घाघरा, रोहिन, राप्ती, बूढ़ी राप्ती और क्वानो नदियां उफना गई हैं.

आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिलहाल कमजोर पड़ गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. पश्चिमी इलाकों में कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई.

इस अवधि में महरौनी में सात सेंटीमीटर तथा लालगंज, गाजीपुर, सलेमपुर और आजमगढ़ में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है. अगले दो-तीन दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है.

इस बीच, केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार रोहिन नदी त्रिमोहानीघाट में खतरे के निशान को पार गई है. शारदा नदी पलियाकलां में लाल चिन्ह से ऊपर बह रही है, जबकि शारदानगर में इसका जलस्तर खतरे के निशान के नजदीक बना हुआ है.

घाघरा नदी एल्गिनब्रिज में लाल चिन्ह से ऊपर बह रही है. वहीं, अयोध्या और तुर्तीपार में इसका जलस्तर खतरे के निशान के नजदीक पहुंच चुका है. राप्ती नदी रिगौली में, बूढ़ी राप्ती ककरही में तथा क्वानो नदी चंद्रदीपघाट में खतरे के निशान के पास बह रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi