S M L

केरल के बाद अब इन राज्यों पर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, हो सकती है भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर अगले सप्ताह गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया गया है

Updated On: Aug 20, 2018 12:23 PM IST

FP Staff

0
केरल के बाद अब इन राज्यों पर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, हो सकती है भारी बारिश
Loading...

इस बार मॉनसून पूरे देश पर कहर बनकर बरपा है. इसका सबसे ज्यादा असर केरल पर पड़ा है. केरल में पिछले कुछ दिनों की तेज बारिश और बाढ़ में अब तक 370 लोगों की जान जा चुकी है जबकि साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए है. बाढ़ से बचाए गए लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है. देश भर से बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद पहंचाई जा रही है.

वहीं कर्नाटक में भी हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. राजय में पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश अभी भी जारी है. कर्नाटक के कोडागू जिले में अभी तक 3,500 से ज्यादा लोगों को बचाया जा चुका है. कोडागू में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर राज्य के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से बातचीत की और वहां के हालात के बारे में पूछताछ की. उधर, तमिलनाडु में कावेरी समेत बड़ी नदियां उफान पर हैं. नदी तटों से लगे निचले इलाके पानी में डूबे हुए हैं. आंध्र प्रदेश में भी पिछले कुछ दिनों की बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है.

 

इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश 

हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर अगले सप्ताह गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 से 25 अगस्त तक ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर बर्फबारी की भी संभावना है.

उत्तराखंड के कुछ इलाकों में भी 23 और 24 अगस्त को भारी से भारी बारिश की आशंका जताई गई है.

बता दें उत्तरखंड में तेज बारश लैंडस्लाइड की घटनाओं के कारण लोगों की जान को खतरा बना हुआ है. एसडीआरएफ के जवान भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों को पार करने में लोगों की मदद कर रहे है.

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी में फिर से बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती सर्कुलेशन के प्रभाव में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे ओडिशा के कई हिस्से में 21 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार इसके प्रभाव से मलकानगिरी, कोरापुट, कालाहांडी, कंधमाल, रायगढ़, गंजाम, गजपति, पुरी, बलांगीर, नुआपाडा, संबलपुर, नबरंगपुर, बालेश्वर, क्योंझर और मयूरभंज जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

साथ ही अगले 24 घंटे में मलकानगिरी, कोरापुट, गंजाम, गजपति और रायगढ़ा जिले के एक-दो स्थानों पर काफी तेज बारिश होने की संभावना है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi