विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली-NCR में भारी बारिश, जगह-जगह लगा जाम

बारिश की वजह से दिल्ली में जगह-जगह जाम लग गया है और कई इलाकों में पानी भर गया है

FP Staff Updated On: Jul 20, 2017 11:39 AM IST

0
दिल्ली-NCR में भारी बारिश, जगह-जगह लगा जाम

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह भारी बारिश हुई. तेज बारिश ने एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत दी, वहीं कई लोग बारिश के कारण लगे जाम में फंसे नजर आए. बारिश की वजह से दिल्ली में जगह-जगह जाम लग गया है और कई इलाकों में पानी भर गया है.

बारिश के कारण जहांगीर पुरी, महिंद्रा पार्क, इंद्रलोक, भजनपुरा, सरिता विहार, आश्रम, महरौली में लंबा जाम लग गया है.

नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी पानी भरने से लंबा जाम लग गया है. मयूर विहार में सड़कों पर पानी भर गया है. जबकि नोएडा में महामाया फ्लाईओवर में लंबा जाम लग गया है. इसके अलावा मुसीबत बनी बारिश के कारण डीएनडी भी जाम हो गया है और लोगों को दफ्तर पहुंचने में खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ना रह रहा है.

फरीदाबाद में भी देर रात से हो रही बारिश की वजह से सड़कें पानी में डूब गई है. दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद में भारी ट्रैफिक जाम है. बताया जा रहा है कि बारिश से हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुईं हैं.

अन्य जगहों का हाल

गुजरात के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. खासकर नवसारी और सूरत में कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. असम में भी बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है और लोगों की जान का खतरा बना हुआ है.

बिहार में बहुत ज्यादा बारिश नहीं हुई है. पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के कमजोर रहने के कारण एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ के दक्षिण क्षेत्र बस्तर में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बारिश और संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के उपायों की समीक्षा की है. बस्तर संभाग के आयुक्त दिलीप वासनीकर ने बताया कि बस्तर में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है.

राजस्थान के अजमेर संभाग के कई हिस्सों, जयपुर, भरतपुर कोटा, बीकानेर, जोधपुर और उदयपुर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनूसन राजस्थान के पश्चिमी और पूर्वी भागों की ओर बढ़ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi