S M L

टॉप ट्विटर ट्रेंड: सोमवार रात 9 बजे तक की चर्चित खबरें

यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले 'सेव बीएचयू फ्रॉम बीजेपी' ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में है

Updated On: Mar 06, 2017 08:59 PM IST

FP Staff

0
टॉप ट्विटर ट्रेंड: सोमवार रात 9 बजे तक की चर्चित खबरें

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर सोमवार को कई खबरें ट्रेंड कर रही हैं.. बीते कुछ घंटे में ट्विटर पर प्रमुख तौर पर ट्रेंडिंग स्टोरी के बारे में बताते हैं.

#Save_BHU_From_BJP

ट्विटर पर इस घंटे सेव बीजेपी फ्रॉम बीजेपी टॉप ट्रेंडिंग में चल रहा है. लोगों ने ट्विट कर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी को बीजेपी से बचाने की अपील की है. दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से बनारस में डेरा डाले हैं. मोदी कैबिनेट के कई मंत्री भी बनारस और उसके आसपास युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इन नेताओं के प्रचार केंद्र में बीएचयू भी शामिल है. पीएम मोदी ने खुद अपने प्रचार अभियान की शुरूआत बीएचयू से रोड शो शुरू कर किया था. ट्विट करने वाले लोग बीएचयू जैसे शिक्षण संस्थान के राजनीतिक इस्तेमाल से दुखी हैं.

#CGBudget2017

ट्विटर पर इस घंटे सोमवार को पेश किया गया छत्तीसगढ़ राज्य का बजट ट्रेंडिंग में है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बतौर वित्त मंत्री लगातार ग्यारहवीं बार विधानसभा में बजट पेश किया. बजट में आईटी की क्रांति को बढ़ावा देने के लिए 45 लाख लोगों को मुफ्त स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की बात कही गई है. बजट में राज्य का कुल बजट 80 हजार 959 करोड़ रूपये बताया गया जबकि, 76 हजार 32 करोड़ रूपये का खर्च दर्शाया गया.

Abu Azmi

समाजवादी पार्टी लीडर अबू आज़मी के सरोगेसी से जुड़वा बच्चों के पिता बने फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर पर भद्दा कमेंट करने की स्टोरी भी ट्विटर पर ट्रेंडिंग में है. अबू आजमी ने करण जौहर के लिए कहा कि, इतने बड़े हो गए हैं, शादी नहीं कर सकते? क्या उन्हें (करण जौहर) कोई बीमारी है? सरोगेसी का नया नाटक है ये.

Ex Pak NSA

मुंबई हमले पर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) महमूद अली दुर्रानी का दिया बयान भी ट्रेंडिंग ट्विटर स्टोरी है. महमूद अली दुर्रानी ने कहा कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई पर हुआ हमला सीमा पार आतंकवाद की एक ‘क्लासिक’ मिसाल है जिसे पाकिस्तान के एक आतंकी समूह ने अंजाम दिया था. हालांकि, दुर्रानी ने यह भी कहा कि मुंबई हमले में पाकिस्तान की सरकार की कोई भूमिका नहीं थी.

Anurag Thakur

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में से हैं. सोमवार को अनुराग ठाकुर सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए और फिर से बिना शर्त माफी मांगी. लेकिन कोर्ट ने माफी नहीं दी और 17 अप्रैल को सुनवाई की अगली तारीख मुकर्रर कर दी. अनुराग ठाकुर ने सर्वोच्च अदालत में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि, 'सुप्रीम कोर्ट को अगर लगता है कि उन्होंने कोर्ट के आदेशों में बाधा पहुंचाने की कोशिश की तो वो साफ तौर पर बिना शर्त मांगी मांगते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi