S M L

हज कमेटी के दफ्तर को केसरिया रंग में रंगवाने पर सचिव को नोटिस

प्रदेश के मुस्लिम वक्फ और हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने इस बाबत अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज के प्रमुख सचिव को निर्देश जारी कर दिया है

Updated On: Jan 16, 2018 05:09 PM IST

Bhasha

0
हज कमेटी के दफ्तर को केसरिया रंग में रंगवाने पर सचिव को नोटिस

यूपी के हज हाउस को केसरिया में रंगने का निर्देश किसने दिया, अब इसकी बजाप्ता जांच होगी. प्रदेश के मुस्लिम वक्फ और हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने इस बाबत अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज के प्रमुख सचिव को निर्देश जारी कर दिया है.

रजा ने सचिव से कहा है कि यूपी हज कमेटी के सचिव से जानकारी लें कि आखिर उन्होंने कमेटी दफ्तर की चारदीवारी को केसरिया रंग में क्यों रंगवाया था.

रजा ने मंगलवार को बताया,  'यूपी हज कमेटी की चारदीवारी को कमेटी के सचिव के आदेश पर केसरिया रंग में रंगवाया था. एक दिन बाद इस को फिर पुराने रंग में वापस रंगवा दिया गया. ऐसा किन हालतों में किया, यह बात अभी तक साफ नहीं हुआ है. इसलिए हज कमेटी के सचिव को सात मुद्दों पर एक नोटिस देकर उनसे सफाई मांगी गई है.’

सचिव से पूछा गया है कि किस आदेश, नियम के तहत हज कमेटी कार्यालय का रखरखाव और पुताई का काम कराया जाता है. पहली बार किसके आदेश से किस रंग से चारदीवारी को रंगाने का निर्देश दिया गया.

रजा ने कहा, दोबारा पुताई कराने के लिए कौन जिम्मेदार है और इसका खर्च कौन उठाएगा. रंगाई-पुताई के कॉन्ट्रेक्ट से जुड़ी जानकारी भी मांगी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi