S M L

सोमनाथ में 15 से 17 जुलाई तक RSS के प्रचारकों की बैठक

सरसंघचालक मोहन भागवत का 12 जुलाई को सोमनाथ पहुंचने का कार्यक्रम है. वे इस बैठक में स्थानीय कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और स्थानीय लोगों से मिलेंगे

FP Staff Updated On: Jul 12, 2018 10:57 AM IST

0
सोमनाथ में 15 से 17 जुलाई तक RSS के प्रचारकों की बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय प्रचारकों की बैठक 15 से 17 जुलाई तक गुजरात के सोमनाथ में आयोजित की जा रही है. इसमें संघ शिक्षा से जुड़े विषयों, संगठन से जुड़े कामकाज और संघ की उपलब्धियों पर चर्चा हो सकती है.

आरएसएस के एक वरिष्ठ प्रचारक ने बताया कि यह संघ के प्रांत प्रचारकों की अखिल भारतीय बैठक है जिसमें पूर्णकालिक प्रचारक ही हिस्सा लेते हैं. इस सम्मेलन का आयोजन हर साल अलग-अलग क्षेत्रों में किया जाता है. इस बार यह आयोजन 15 से 17 जुलाई तक गुजरात के सोमनाथ में हो रहा है.

इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी, सभी सह सर कार्यवाह, राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्यों के साथ प्रांत प्रचारक और वरिष्ठ पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं.

सरसंघचालक मोहन भागवत का 12 जुलाई को सोमनाथ पहुंचने का कार्यक्रम है. वे इस बैठक में स्थानीय कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और स्थानीय लोगों से मिलेंगे. यह पूछे जाने पर कि इस बैठक के मुख्य विषय क्या हैं, संघ के वरिष्ठ प्रचारक ने कहा कि यह एक नियमित बैठक है और हर साल इसी समय इसका आयोजन किया जाता है.

उन्होंने कहा कि अभी संघ शिक्षा वर्ग का समापन हुआ है और इस बैठक में संघ शिक्षा वर्ग की उपलब्धियों पर विचार किया जाएगा. इसके अलावा संघ के प्रचारकों को दिए गए कार्यों और इस अवधि में उनकी उपलब्धियों पर भी विचार किया जा सकता है. उन्होंने जोर दिया कि इस बैठक का साल 2019 के लोकसभा चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में भैय्याजी जोशी ‘सामाजिक सद्भाव’ के विषय पर बैठक को संबोधित कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi