S M L

मोदी मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगी हरी झंडी

दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपए होगा और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपए होगा

Updated On: Nov 27, 2017 03:34 PM IST

Bhasha

0
मोदी मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो को दिखाएंगी हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बहुप्रतीक्षित हैदराबाद मेट्रो रेल का उद्घाटन करेंगे. इसका व्यवसायिक परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा.

पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत मंगलवार दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर प्रधानमंत्री करेंगे. इस मार्ग में 24 स्टेशन होंगे. मोदी के साथ तेलगांना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो में सफर करेंगे.

तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के. टी. रामा राव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा.

शुरुआत में होंगे तीन डब्बे, मांग बढ़ने पर होंगे छह 

उन्होंने इसे सबसे नई परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया है.

राव ने बताया कि सभी ट्रेनो में शुरुआत में 3 डिब्बे (कोच) होंगे. यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा. उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगी.

एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड ने हैदराबाद मेट्रो के लिए शनिवार को किराए की घोषणा की. दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपए होगा और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपए होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi