S M L

वाराणसी में मोदी-मैक्रों : आज हम Waste से Wealth की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति मैक्रों की मेजबानी करेंगे. यहां दोनों नेता गंगा में नौका विहार भी करेंगे

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 08:10 PM IST

0
वाराणसी में मोदी-मैक्रों : आज हम Waste से Wealth की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रों सोमवार को यूपी में वाराणसी और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. दोनों नेता मिर्जापुर में एक सौर ऊर्जा प्लांट का उदघाटन करेंगे.

मोदी-मैक्रों का आज का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वाराणसी में फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों की मेजबानी करेंगे. यहां दोनों नेता कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही गंगा में नौका विहार भी करेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 6 घंटे गुजारेंगे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 12 मार्च की सुबह दोनों नेता बाबतपुर एयरपोर्ट से मिर्जापुर जाएंगे. यहां दोनों सौर उर्जा प्लांट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वाराणसी लौटकर दोनों नेता दीन दयाल हस्तकला संकुल का दौरा करेंगे. इसके बाद दोनों नेता अस्सी घाट जाएंगे. मोदी और मैंक्रों अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक बोटिंग करेंगे.

फ्रांस के राष्ट्रपति के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर का भोज देंगे. मैक्रों यहां प्रेस कांफ्रेंस कर सड़क के रास्ते से बाबतपुर एयरपोर्ट चले जाएंगे और मोदी पुलिस लाइन जाएंगे. दिन में प्रधानमंत्री मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. वह यहां से पटना जाने वाली नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi