S M L

अब ‘नमो ऐप’ में 'रिफ्लेक्शंस' के जरिए वर्तमान घटनाओं पर दे सकेंगे फीडबैक

नरेंद्र मोदी ऐप को 80 लाख से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

Updated On: Mar 23, 2017 08:36 PM IST

Bhasha

0
अब ‘नमो ऐप’ में 'रिफ्लेक्शंस' के जरिए वर्तमान घटनाओं पर दे सकेंगे फीडबैक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऐप पर एक ‘ऑप-एड’ सेक्शन शुरू किया है ताकि टॉप पॉलिसी मेकर्स और विश्लेषक इसमें लेख लिख सकें.

वर्तमान घटनाओं पर फीडबैक पाने के लिए नरेंद्र मोदी ऐप में ‘रिफ्लेक्शंस’ नाम का सेक्शन जोड़ा गया है यह प्रधानमंत्री की ओर से एक और कोशिश है. अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ और ‘माईगव’ ऐप के लिए प्रधानमंत्री पहले भी सुझाव और विचार देते रहे हैं.

बीजेपी के इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी टीम के प्रमुख अमित मालवीय के मुताबिक, ‘रिफ्लेक्शंस’ में भारत की नीतियों को आकार देने और प्रेरित करने की क्षमता है.

मालवीय ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ऐप में लोगों ने खासकर स्मार्टफोन यूज करने वाली युवापीढ़ी, ने काफी दिलचस्पी ली है.’ उन्होंने कहा कि एंड्रॉयड,आईओएस और विंडोज प्लैटफॉर्मों पर अब तक इस ऐप को 80 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है.

बीजेपी नेता ने कहा, ‘यह संख्या बताती है कि नरेंद्र मोदी ऐप के बढ़ते यूजर और टॉप पॉलिसी मेकर्स और विश्लेषकों और प्रशंसकों की संख्या के जरिए ‘रिफ्लेक्शंस’ को इतनी पहुंच मिल सकती है जो भारत के टॉप न्यूज पब्लिकेशन को भी टक्कर दे सकता है.’

‘रिफ्लेक्शंस’ सेक्शन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जे पी नड्डा और जयंत सिन्हा के अलावा यूआईडीएआई के पूर्व अध्यक्ष नंदन नीलेकणी के कमेंट भी पब्लिश हो चुके हैं.

गोयल के मुताबिक, ‘रिफ्लेक्शंस’ एक साहसिक प्रयास है जिससे ‘न्यू इंडिया’ के नए-नए विचार लाए जा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi