S M L

किसानों की आत्महत्या के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार: प्रवीण तोगड़िया

मार्च के समापन पर गांधीनगर में किसानों से बातचीत के दौरान तोगड़िया ने कहा कि बीजेपी को किसानों को 'वोट बैंक' के तौर पर देखना बंद करना चाहिए

Updated On: Dec 15, 2018 09:00 PM IST

Bhasha

0
किसानों की आत्महत्या के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार: प्रवीण तोगड़िया

हिंदुत्ववादी नेता प्रवीण तोगड़िया ने शनिवार को देश में किसानों की खुदकुशी के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की 'गलत नीतियों' को जिम्मेदार ठहराया.

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (एएचपी) नाम से नया संगठन बनाने वाले तोगड़िया ने शनिवार को किसानों के समर्थन में देहगम से गांधीनगर तक 20 किलोमीटर के मार्च में हिस्सा लिया. एएचपी की इकाई राष्ट्रीय किसान परिषद (आरकेपी) द्वारा आयोजित इस प्रदर्शन में कई स्थानीय लोग और किसान शामिल हुए.

मार्च के समापन पर गांधीनगर में किसानों से बातचीत के दौरान तोगड़िया ने कहा कि बीजेपी को किसानों को 'वोट बैंक' के तौर पर देखना बंद करना चाहिए.

तोगड़िया ने मांग की, 'सरकार ने किसानों को धोखा दिया और उन्हें प्रताड़ित किया है. किसानों को कर्ज के बोझ तले दबाया जा रहा है और सरकार की गलत नीतियों की वजह से वे आत्महत्या कर रहे हैं. अगर यह सरकार किसान समुदाय के साथ न्याय नहीं कर सकती तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए.'

इससे पहले, प्रवीण तोगड़िया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से कहा था कि राम मंदिर के मुद्दे पर वह अपना रुख स्पष्ट करे. साथ ही उन्होंने मोदी सरकार से जानना चाहा कि वह अभी तक मंदिर बनाने में असफल क्यों रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi