S M L

कानपुर में व्यापारियों ने की प्रधानमंत्री की किम जॉन्ग से तुलना

पुलिस ने इससे जुड़े 23 व्यापारियों पर दंगे भड़काने का मुकदमा दर्ज किया है

Updated On: Oct 15, 2017 03:38 PM IST

FP Staff

0
कानपुर में व्यापारियों ने की प्रधानमंत्री की किम जॉन्ग से तुलना

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक नया मामला सामने आया है. पुलिस ने 23 व्यापारियों के खिलाफ धारा 153 और 505 (जन भावनाएं और दंगा भड़काना) के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इन व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग से करते हुए शहर भर में पोस्टर लगाए थे. बैंकों द्वारा 10 रुपए के सिक्के न लिए जाने से परेशान व्यापारियों ने ये कदम उठाया.

12 अक्टूबर की सुबह ये होर्डिंग शहर में कई जगहों पर लगाई गई थी. हल्के नीले रंग की इस होर्डिंग में एक तरफ उत्तर कोरियाई तानाशाह की तस्वीर लगी थी और लिखा था, 'मैं दुनिया को मिटा कर दम लूंगा.' जबकी प्रधानमंत्री की तस्वीर के सामने लिखा था, ‘मैं व्यापार को मिटा कर दम लूंगा.’

KIM JONG MODI POSATER

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जिन 22 व्यापारियों का नाम इस पोस्टर पर था, पुलिस ने उन सब के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा पोस्टर लगा रहे प्रवीण कुमार अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया गया था पर बाद में रिहा कर दिया गया है. मामले का मुख्य आरोपी राजू खन्ना को बनाया गया है, जिनकी फोटो पोस्टर पर लगी है.

राजू का कहना है कि उनका मकसद सिर्फ व्यापारियों की समस्याओं पर सरकार का ध्यान खींचना था. नोटबंदी के बाद बाजार में बड़े नोट कम हो गए हैं. जिनके चलते उन लोगों के पास बड़ी तादाद में सिक्के आते हैं. बैंक बड़े पेमेंट दस रुपए के सिक्कों में नहीं लेते हैं, जिसके चलते उनका व्यापार बंद होने की कगार पर पहुंच रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi