S M L

युगांडा और भारत के बीच व्यापार में असंतुलन, इसी को ठीक करने आया हूं: युगांडा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युगांडा के संसद को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और युगांडा के बीच व्यापार में असंतुलन है. मैं उसी को ठीक करने के लिए यहां आया हूं

FP Staff Updated On: Jul 25, 2018 01:34 PM IST

0
युगांडा और भारत के बीच व्यापार में असंतुलन, इसी को ठीक करने आया हूं: युगांडा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युगांडा के संसद को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और युगांडा के बीच व्यापार में असंतुलन है. मैं उसी को ठीक करने के लिए यहां आया हूं. उन्होंने कहा कि भारत में किसी के लिए भी निवेश करना आसान है, क्योंकि ये एक पॉलिसी ड्रिवन देश है. अफ्रीका के विकास और विश्व शांति के लिए युगांडा अहम भूमिका निभा सकता है. युगांडा का आगे बढ़ना जरूरी है.

पीएम मोदी 3 अफ्रीकी देशों के दौरे और ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने के लिए सोमवार को रवांडा पहुंचे थे. इसके बाद वो मंगलवार को युगांडा पहुंचे. वहीं मंगलवार को पीएम मोदी ने रवांडा की राजधानी किगली में बिजनेस फोरम को संबोधित किया था.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत बहुत तेजी से विकास कर रहा है लेकिन हमारा मंत्र 'सबका साथ सबका विकास' है. हम विकास करेंगे लेकिन हम उनकी भी विकास करने में मदद करेंगे जो हमारे साथ हैं. हम साथ-साथ चलेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने रवांडा सरकार को 200 गायें गिफ्ट में दीं. ये किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला रवांडा दौरा है. पीएम मोदी के इस फैसले के पीछे रवांडा सरकार की ओर से चलाई जा रही है 'गिरिंका' योजना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi