S M L

मोदीजी के भाषण का 60 फीसदी हिस्सा मुझ पर ही केंद्रित: राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों में ज्यादातर कांग्रेस के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास गुजरात के भविष्य के लिए कोई योजना नहीं है.

Updated On: Dec 05, 2017 07:24 PM IST

Bhasha

0
मोदीजी के भाषण का 60 फीसदी हिस्सा मुझ पर ही केंद्रित: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों में ज्यादातर कांग्रेस के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास गुजरात के भविष्य के लिए कोई योजना नहीं है.

राहुल ने गुजरात के लोगों से ‘स्वर्णिम भविष्य’ का भी वादा किया. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस गुजरात में सरकार बनाती है तो वह जीएसटी मतलब ‘गब्बर सिंह टैक्स’ और नोटबंदी जैसे फैसले नहीं करेगी.

मोदी अपने गृह राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और उसकी नीतियों की जोरदार आलोचना कर रहे हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान होगा.

राहुल ने कच्छ जिले के अंजार में एक चुनावी रैली में कहा, ‘कल मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी का भाषण देखा. उसमें मैंने देखा कि मोदीजी के भाषण का 60 फीसदी हिस्सा मुझ पर और कांग्रेस पार्टी पर केंद्रित था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह है, कांग्रेस पार्टी वह है.’ उन्होंने कहा कि यह विधानसभा चुनाव ना तो बीजेपी और ना ही कांग्रेस, ना नरेंद्र मोदी और ना ही उनके बारे में है.

उन्होंने कहा, ‘यह चुनाव सिर्फ एक बात के लिए है और वह है गुजरात के लोगों का भविष्य. अपने पूरे भाषण में मोदीजी ने आपके भविष्य के बारे में बात नहीं की कि बीजेपी भविष्य में आपके लिए क्या करना चाहती है.’

राहुल जल्द ही कांग्रेस पार्टी की बागडोर संभालने वाले हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गुजरात के लिए अपनी पार्टी की भावी योजना के बारे में बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि विकास के ‘मोदी मॉडल’ की हकीकत सामने आ चुकी है.

राहुल ने कहा, ‘बीजेपी जो कहती है, आप लोगों ने उससे अलग बातें मुझसे कहीं. इसलिए नरेंद्र मोदीजी अपने भाषण के 60 फीसदी हिस्से में सिर्फ कांग्रेस पार्टी की बात करते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम आपको स्वर्णिम भविष्य दे सकते हैं. हम गुजरात में सरकार बनाएंगे और आपकी बात सुनने के बाद ही फैसला करेंगे. कांग्रेस का मुख्यमंत्री आपकी बात सुने बिना और आपको समझे बिना फैसला नहीं करेगा. हम जीएसटी मतलब गब्बर सिंह टैक्स और नोटबंदी जैसे फैसले नहीं करेंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi