S M L

गोवध पर पूरे देश में पाबंदी लगे, केंद्र उठाए बड़ा कदम: मुस्लिम संगठन

ऑल इंडिया जमीयत-उल-कुरैश ने कहा, गोकशी के सभी मामलों में मुसलमानों को बेवजह बदनाम किया जाता है. गोकशी करता कोई है और भुगतता कोई और है

Updated On: Jul 29, 2018 01:06 PM IST

FP Staff

0
गोवध पर पूरे देश में पाबंदी लगे, केंद्र उठाए बड़ा कदम: मुस्लिम संगठन

देश में ‘मॉब लिचिंग‘ की बढ़ती घटनाओं के बीच ऑल इंडिया जमीयत-उल-कुरैश ने केंद्र सरकार से गोवध को लेकर अपनी नीति साफ करने की मांग की है और इस पर पूरे देश में पाबंदी लगाने की माग की है. ऑल इंडिया जमीयत-उल-कुरैश पशु और मांस कारोबारियों का अखिल भारतीय संगठन है.

संगठन के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने कहा कि देश में गोवधी पर पूरी तरह पाबंदी लगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गोकशी को लेकर सरकार की नीति साफ नहीं है. इसे स्पष्ट किया जाना चाहिए. गोकशी के सभी मामलों में मुसलमानों को बेवजह बदनाम किया जाता है. गोकशी करता कोई है और भुगतता कोई और है.

उन्होंने बताया कि उनका संगठन कभी गोकशी का समर्थन नहीं करता. अब यह सरकार पर निर्भर करता है कि वह इसके खिलाफ कोई राष्ट्रव्यापी कानून बनाती है या नहीं. कुरैशी ने कहा कि देश में गाय के नाम पर पीट-पीट कर जान लेने की वारदात बढ़ती जा रही हैं, जो काफी चिंता की बात है. सरकार को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. कोई भी आदमी मरता है तो उसके लिए सरकार ही जिम्मेदार होती है.

उन्होंने लिचिंग को लेकर सरकार के रवैये पर संतोष जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं पर नरेंद्र मोदी सरकार और राज्यों की सरकारों का रवैया सही लगता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi