S M L

अब चित्तौड़गढ़ में मॉब लिन्चिंग, मछली पकड़ने गए मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने मृतक अजहर के चाचा रियाज खान की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तार नहीं हुई है

Updated On: Sep 26, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
अब चित्तौड़गढ़ में मॉब लिन्चिंग, मछली पकड़ने गए मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मॉब लिन्चिंग का एक मामला सामने आया है. यहां नदी में मछली पकड़ने गए 4 मुस्लिम युवकों पर हिंसक भीड़ ने हमला बोल दिया. लोगों ने अजहर खान नाम के एक युवक की बुरी तरह पिटाई की जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के 5 दिन बाद उदयपुर के अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

यह घटना 17 सितंबर की है. बताया जा रहा है कि बिछोर गांव के रहने वाले 4 युवक अजहर, अनवर खान, शाहनवाज खान और नौशाद खान मछली पकड़ने रूपारेल नदी गए थे. यहां खेतों की रखवाली करने वाले कुछ लोगों ने उनपर हमला बोल दिया.

अजहर के पिता शमशेर खान के बड़े भाई रियाज ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'खेतों की रखवाली करने वाले लोगों ने चारों युवकों पर पत्थरों और डंडों से हमला बोल दिया. चारों अपनी जान बचाने के लिए भागे लेकिन अजहर उनकी उनकी पकड़ में आ गया. सबने अजहर के घेर लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की जिससे वो वहीं बेहोश होकर गिर गया. बाद में उसे चित्तौड़गढ़ के ही एक अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया. 22 सितंबर को उसने दम तोड़ दिया.' उन्होंने बताया कि अगले दिन 23 तारीख को उदयपुर के महाराणा भूपल सरकारी अस्पताल में अजहर के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया.

परसोली थाने की पुलिस ने अजहर के चाचा रियाज खान की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.

अजहर खान एक प्राइवेट बस कंडक्टर था. बुरी तरह घायल अजहर की उदयपुर में इलाज के दौरान 22 सितंबर को मौत हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi