S M L

कर्नाटक: बच्चे को रोता देख पिता को 'बच्चा चोर' समझ भीड़ ने की पिटाई

मेंगलुरू में 2 साल के एक बच्चे का अपहरण करने की फैली अफवाह को लेकर उग्र भीड़ ने रेस्टोरेंट में बैठे 30 साल के एक व्यक्ति को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया

Updated On: Jul 07, 2018 01:30 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: बच्चे को रोता देख पिता को 'बच्चा चोर' समझ भीड़ ने की पिटाई

कर्नाटक के मेंगलुरू शहर में बेकाबू भीड़ ने बच्चा चोर समझकर एक पिता की बुरी तरह से पिटाई कर दी. यह घटना गुरुवार की है जिसमें 2 साल के एक बच्चे का अपहरण करने की अफवाह के चलते गुस्साई भीड़ ने 30 साल के एक शख्स को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया.

पीड़ित युवक का नाम खालिद था. वो अपने बेटे के साथ ऑटो में सफर कर रहा था. पिता के डांटने से बच्चा रो रहा था. इस दौरान दो बाइक सवारों ने बच्चे को रोते हुए देखा और वो ऑटो का पीछा करने लगे.

खालिद चाय पीने के लिए जब एक रेस्टोरेंट में गया, तो दोनों बाइकसवारों ने वहां आकर उससे बच्चे के बारे में पूछताछ की. जब खालिद इसका कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका तो दोनों बाइक सवार उसे बच्चा-चोर कहकर पीटने लगे. इसके बाद देखते ही देखते कुछ और लोग वहां जुट गए और सबने मिलकर उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी.

पुलिस ने आकर भीड़ को हटाया

इस दौरान एक शख्स ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को हटाया. जब पुलिस ने पूछा कि उस शख्स को किसने पहले मारना शुरू किया, तो कोई भी सामने नहीं आया. इसके बाद पुलिस खालिद को थाने ले गई और मामले की तह तक पहुंचने के लिए उसकी बीवी को बुलाया.

इसके बाद पुलिस को यकीन हो गया कि बच्चा खालिद का ही है और उन्होंने उसे छोड़ दिया. हालांकि खालिद ने किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज ही कराई.

अफवाहों के चलते एक साल में 27 लोगों की हत्या

बता दें, इन दिनों मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते 9 राज्यों- असम से लेकर तमिलनाडु तक में पिछले 1 साल के दौरान 27 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

सरकार ने अफवाह वाले संदेश रोकने के लिए वाट्सएप को लिखा

पिछले रविवार को महाराष्ट्र के धुले जिले में 5 लोगों की पीट-पीटकर हुई हत्या के बाद केंद्र सरकार ने हरकत में आते हुए वाट्सएप को अफवाहों वाले संदेशों को रोकने के लिए लिखा. इस सिलसिले में वाट्सएप की ओर से अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi