S M L

बिहार, गुजरात में मोबाइल चोरी के शक में दो लड़कों की पीट-पीट कर हत्या

लोगों की बेरहम पिटाई से गंभीर रूप से घायल बिट्टू सहनी ने बताया कि निर्दोष होने की बात कहने पर भी लोग मारते रहे

Updated On: Jul 29, 2018 01:42 PM IST

FP Staff

0
बिहार, गुजरात में मोबाइल चोरी के शक में दो लड़कों की पीट-पीट कर हत्या

तमाम प्रयासों के बाद भी देश में मॉन लिन्चिंग की घटनाएं रुक नहीं रही हैं. ताजा मामले में देश के दो अलग-अलग राज्यों में हिंसक भीड़ की पिटाई की घटना सामने आई है.

पहली घटना बिहार के मुजफ्फरपुर की है जहां के अहियापुर थाना क्षेत्र के जगदंबा नगर में मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि अर्जुन सहनी और बिट्टू सहनी नाम के दो लड़कों को अगवा कर घर में बंद कर दिया गया. फिर उनसे बेरहमी से मारपीट की गई. पिटाई से अर्जुन की मौत हो गई.

भीड़ द्वारा पिटाई की इस घटना का वीडियो बनाने की भी बात सामने आई है. युवक की मौत के बाद उसके शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया. वहीं गंभीर रूप से जख्मी बिट्टू सहनी को पुलिस ने मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया है.

मृतक अर्जुन सहनी के भाई रवींद्र सहनी ने पुलिस में केस दर्ज कराया है. इसमें 6 लोगों सोभन कुमार, धीरज कुमार, राजा कुमार, मंजीत कुमार, छोटू कुमार, नन्हका कुमार सहित 20 अज्ञात लोगों पर मारपीट कर उसके भाई की हत्या करने का आरोप लगाया गया है.

वहीं हिंसक भीड़ की पिटाई से गंभीर रूप से घायल बिट्टू सहनी ने बताया कि निर्दोष होने की बात कहने पर भी लोग उन्हें मारते रहे. यहां तक कि मृतक अर्जुन के बेहोश होने के बाद भी लोग लगातार उसे पीट रहे थे. जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

अहियापुर के थानाध्यक्ष मनोज सिंह ने बताया कि मृतक और गंभीर रूप से घायल लड़कों के परिजनों का बयान लिया गया है. आगे की जांच की जा रही है.

गुजरात में भी मॉब लिन्चिंग में युवक की मौत

दूसरी घटना गुजरात के दाहोद की है. यहां भी मोबाइल चोरी के आरोप में भीड़ ने दो युवकों को खूब पीटा, जिसमें से एक की मौत हो गई. जबकि दूसरा युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. मृतक युवा अजमेर मेहताल धानपुर तहसील के उंडारका का रहने वाला था. जबकि घायल अन्य युवक गरबाडा तहसील के खुजरिया गांव का रहने वाला है.

मृतक युवक के बारे में कहा जा रहा है कि उसके खिलाफ 32 आपराधिक मामले दर्ज थे. पुलिस ने इस पूरे मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi