S M L

एमजे अकबर की छुट्टी हो गई लेकिन सरकारी बुकलेट में पद बरकरार!

जबकि अकबर को यौन उत्पीड़न मामले में तीन महीने पहले ही विदेश राज्यमंत्री के पद से हटा दिया गया था

Updated On: Jan 21, 2019 09:11 PM IST

FP Staff

0
एमजे अकबर की छुट्टी हो गई लेकिन सरकारी बुकलेट में पद बरकरार!

यूपी के वाराणसी में सोमवार से शुरू हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बांटे जा रहे सरकार की बुकलेट में एम.जे अकबर की तस्वीर लगी है. तस्वीर के साथ ही उनका पद विदेश राज्यमंत्री का लिखा हुआ है. जबकि अकबर को यौन उत्पीड़न मामले में तीन महीने पहले ही विदेश राज्यमंत्री के पद से हटा दिया गया था.

न्यूज़ 18 के अनुसार अब सरकार की बुकलेट में अकबर के नाम और पद को देखकर किरकिरी हो रही है.मी टू के आरोप लगने के बाद अक्टूबर 2018 में एमजे अकबर को मोदी मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था.

पंद्रहवां प्रवासी भारतीय सम्मेलन वाराणसी में सोमवार को शुरू हुआ है. यह 23 जनवरी तक चलेगा. सम्मेलन में 85 देशों के लगभग चार हजार प्रवासी भाग लेने वाले हैं. इस दौरान जो भी प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल होने पहुंच रहे हैं उन्हें विदेश मंत्रालय की ओर से एक किट दिया जा रहा है.

किट में बुकलेट भी है, जिसके कवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह की तस्वीरें छपी हैं. उनके साथ एमजे अकबर की भी फोटो है. फोटो के साथ उनका पद विदेश राज्यमंत्री लिखा गया है. बुकलेट में मोदी सरकार की सफलताओं का जिक्र किया गया है. शायद लापरवाही की वजह से बुकलेट में अकबर का नाम और तस्वीर रह गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi