S M L

मिजोरम: गणतंत्र दिवस पर खाली मैदान को राज्यपाल ने किया संबोधित, जानिए आखिर क्या रही वजह

पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम में आम लोग शामिल नहीं हुए. केवल मंत्री, विधायक और उच्च अधिकारियों ने ही इसमें शिरकत की.

Updated On: Jan 26, 2019 02:38 PM IST

FP Staff

0
मिजोरम: गणतंत्र दिवस पर खाली मैदान को राज्यपाल ने किया संबोधित, जानिए आखिर क्या रही वजह

देश में 70वें गणतंत्र दिवस को काफी धूमधाम से मनाया गया. हालांकि मिजोरम में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला. दरअसल, मिजोरम के राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस पर खाली मैदान में संबोधन दिया.

न्यूज 18 के मुताबिक मिजोरम के राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन ने 70वें गणतंत्र दिवस के दिन आइजोल में लगभग खाली पड़े मैदान में अपना संबोधन दिया. दरअसल नागरिक (संशोधन) विधेयक के विरोध में संगठनों ने गणतंत्र दिवस के राज्यव्यापी बहिष्कार की घोषणा की थी. जिसके बाद शनिवार 26 जनवरी को राष्ट्रीय पर्व में लोग शामिल नहीं हुए. जिसके कारण राज्यपाल को अपना संबोधन खाली मैदान में ही देना पड़ा.

पुलिस ने बताया कि इस कार्यक्रम में आम लोग शामिल नहीं हुए. केवल मंत्री, विधायक और उच्च अधिकारियों ने ही इसमें शिरकत की. कार्यकम के बहिष्कार का आह्वान स्वयं सेवी संगठन कॉर्डिनेशन कमेटी ने किया था. यह नागरिक समाज एवं छात्र इकाइयों का संगठन है. राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य की सीमाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाएंगे. साथ ही सीमाई क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के विकास के लिए कल्याणकारी योजनाओं को अहमियत दी जाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य को भारत का सर्वाधिक स्वच्छ राज्य बनाने की दिशा में काम करना जारी रखेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi