S M L

अपना काम कर रहा था, किसी की भावना आहत करने की इच्छा नहीं: मिजोरम सीईओ

चुनाव आयोग द्वारा मुख्य सचिव स्तर के राज्य के अधिकारी लालनुनमाविया चुआंगु के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक को राज्य से बाहर भेजने की मांग शुरु हो गई थी

Updated On: Nov 05, 2018 05:21 PM IST

FP Staff

0
अपना काम कर रहा था, किसी की भावना आहत करने की इच्छा नहीं: मिजोरम सीईओ

पद छोड़ने की मांग के बीच मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) एस बी शशांक ने सोमवार को कहा कि उनकी इच्छा राज्य की सिविल सोसाइटी की भावना आहत करने की नहीं थी. और अगर ऐसा हुआ है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं. चुनाव आयोग द्वारा मुख्य सचिव स्तर के राज्य के अधिकारी लालनुनमाविया चुआंगु के पद से हटाए जाने के तुरंत बाद ही राज्य की सिविल सोसाइटी की सबसे प्रमुख इकाई कॉर्डिनेशन कमेटी और छात्र संगठनों ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी शशांक को राज्य से बाहर भेजने की मांग की थी.

मीडिया के एक तबके का कहना है कि शशांक ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि चुआंगु चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. मिजोरम में विधानसभा की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर को चुनाव होने जा रहा है.

सीईओ ने कहा कि वह केवल चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रूप में यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं चुनाव आयोग के आदेशों का पालन करूं. मैं सिर्फ आशा कर सकता हूं कि सिविल सोसाइटी के लोग मेरी जिम्मेदारी को समझेंगे. अगर मैंने किसी की भावना को आहत किया हो तो उसके लिए खेद है.'

यह भी पढ़ें- मिजोरम: कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर हिफेई बीजेपी में शामिल

वहीं 28 नवंबर को होने वाले चुनावों के पहले राज्य में राजनीतिक उठापटक भी शुरु हो चुकी है. आज सुबह ही मिजोरम के कांग्रेस नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर हिफेई बीजेपी में शामिल हो गए. हिफेई ने सोमवार को ही मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष पद और कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था.

हिफेई ने अपना इस्तीफा विधानसभा उपाध्यक्ष आर. लालरीनवमा को सौंपा था, जिसे बाद में स्वीकार कर लिया गया.

हिफेई ने इस्तीफे के तुरंत बाद बीजेपी में शामिल होने का ऐलान भी कर दिया था. इस्तीफा देते हुए कहा था कि उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi