S M L

मीरवाइज ने डीएसपी के हत्या की निंदा की, बताया इस्लाम के खिलाफ

मीरवाइज उमर फारुक के उस मस्जिद में मौजूद होने के आरोप लगे हैं जहां यह घटना हुई

Updated On: Jun 23, 2017 06:43 PM IST

Bhasha

0
मीरवाइज ने डीएसपी के हत्या की निंदा की, बताया इस्लाम के खिलाफ

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने श्रीनगर शहर के नौहट्टा में जामिया मस्जिद के बाहर एक डीएसपी की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की निंदा की.

मीरवाइज ने एक ट्वीट में कहा, 'नौहट्टा में हुए बर्बरता से काफी परेशान हूं और (इसकी) निंदा करता हूं. 'हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि भीड़ की हिंसा ना ही कश्मीरी मूल्यों का हिस्सा हैं और ना ही इस्लामी शिक्षा का.

उन्होंने ट्वीट किया, 'भीड़ की हिंसा और लोगों द्वारा पीट-पीट कर हत्या करना हमारे मजहब के खिलाफ है. हम सरकारी बर्बरता को हमारी मानवता और मूल्यों को छीनने की इजाजत नहीं दे सकते.' भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अय्यूब पंडित को मस्जिद के बाहर निर्वस्त्र करके पत्थर मार-मारकर उनकी हत्या कर दी थी.

राहुल गांधी ने भी की निंदा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी घटना की निंदा की. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में पीडीपी-भाजपा गठबंधन के विफल होने के कारण राज्य दशकों पहले की स्थिति में लौट गया है.

राहुल ने ट्वीट किया, 'डिप्टी एसपी मोहम्मद अयूब पंडित को बर्बरतापूर्वक पीटकर मार दिया जाना एक नए पतन का संकेत है. इस भयावह घटना से उपजी पीड़ा को शब्दों में नहीं बताया जा सकता.' उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, 'जम्मू कश्मीर को पुरानी खाई में धकेल दिए जाने को लेकर पीड़ा होती है. पीडीपी-भाजपा सरकार उससे उबार पाने में पूरी तरह विफल रही है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi