S M L

रेलवे सुरक्षा बल की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 फीसदी आरक्षण : पीयूष गोयल

इस बात की घोषणा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पटना में की. बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे गोयल ने रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया

Updated On: Aug 12, 2018 05:09 PM IST

FP Staff

0
रेलवे सुरक्षा बल की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 फीसदी आरक्षण : पीयूष गोयल

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. इस बात की घोषणा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पटना में की. बिहार के एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे गोयल ने रेलवे की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तेज़ गति से विकास हो रहा है उसमें रेलवे की योजनाएं भी रफ्तार देगी.

 

पटना के सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर लगेगा सीसीटीवी कैमरा

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों के प्रति आरपीएफ का कार्य सराहनीय है. सरकार आरपीएफ की बहाली में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देगी. गोयल ने पटना में कहा कि सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर सीसीटीवी लगेंगे. पटना घाट से पटना साहिब की जमीन भी जल्द ही बिहार सरकार को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि डालमियानगर में 600 करोड़ का POH बनाने का काम शुरू किया जाएगा. साथ ही 10 महीने के भीतर कोसी के ब्रिज का काम भी पूरा होगा.

नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंचेगी

रेल मंत्री ने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है. नवंबर-दिसंबर तक बिहार के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी. भविष्य में बिहार कभी अंधेरे में नहीं रहेगा. उन्होंने कहा कि बिहार को अंधकार में भेजने वाले अब सरकार से ही बाहर हो गए हैं. गोयल ने कहा कि जीएसटी को सही तरीके से बिहार में लागू किया गया है. इसके लिए नीतीश कुमार और सुशील मोदी समेत पूरी सरकार बधाई की पात्र है.

(साभार:न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi