Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

दिल्ली: छठ पर्व से पहले मंत्री गोपाल राय ने लिया घाटों का जायजा

मंत्री ने संबंधित विभागों को निर्देश दिया है कि शनिवार से सभी घाटों पर टेंट जैसी सुविधाएं मुहैया कराना शुरू करें

Bhasha Updated On: Oct 20, 2017 10:05 PM IST

0
दिल्ली: छठ पर्व से पहले मंत्री गोपाल राय ने लिया घाटों का जायजा

महानगर विकास मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को उत्तर दिल्ली में यमुना घाट और त्योहार की तैयारियों का जायजा लिया. छठ पूजा में एक हफ्ता बाकी है.

सरकार के मुताबिक छठ पूजा के लिए यमुना नदी के किनारे 565 घाटों को तैयार किया जा रहा है. बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के लोगों के लिए छठ महत्वपूर्ण पर्व होता है.

सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग, डीजेबी और राजस्व विभाग के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकास मंत्री ने कश्मीरी गेट पर कुदेशिया घाट का निरीक्षण किया.

बजट में किया था प्रावधान

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘565 घाटों में से छठ पूजा के लिए 50 पक्के घाट बनाए गए हैं. मंत्री ने संबंधित विभागों को निर्देश दिया है कि शनिवार से सभी घाटों पर टेंट जैसी सुविधाएं मुहैया कराना शुरू करें.’ अधिकारी ने बताया कि एक निगरानी समिति का भी गठन किया गया है, जो छठ घाट की तैयारियों का जायजा लेगी.

दिल्ली में करीब 40 लाख ‘पूर्वांचली’ मतदाता हैं जो पूर्वी उत्तरप्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं. ये चुनावों में मुख्य भूमिका निभाते हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार ने 2017-18 के बजट में महानगर में पर्याप्त संख्या में छठ घाट बनाने के लिए विशेष वित्तीय प्रावधान किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi